Move to Jagran APP

समस्याओं के समाधान को लेकर किसानों ने किया फोरलेन जाम

एसडीएम के समझाने व दिल्ली में रास्ता खोले जाने की जानकारी होने पर दो घंटे बाद कार्यकर्ताओं ने हटाया जाम

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 09:47 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 09:47 PM (IST)
समस्याओं के समाधान को लेकर किसानों ने किया फोरलेन जाम
समस्याओं के समाधान को लेकर किसानों ने किया फोरलेन जाम

संसू, सोनवा(श्रावस्ती) : किसान समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने भिनगा-बहराइच मार्ग पर स्थित भाखला पुल के पास मुख्यमार्ग को जाम कर धरना शुरू कर दिया। इससे लगभग दो घंटे तक आवगमन बाधित रहा। कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों के समर्थन में केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। एसडीएम के काफी समझाने-बुझाने व दिल्ली में रास्ता खोले जाने की जानकारी होने पर कार्यकर्ताओं ने जाम को हटा दिया।

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ता हरियाणा से दिल्ली जा रहे किसानों का रास्ता खोलने, पराली की समस्या का निदान न होने, बढ़े हुए बिजली का दर व किसानों का धान का उचित मूल्य न मिलने को लेकर भिनगा-बहराइच फोरलेन स्थित भाखला पुल के पास मुख्यमार्ग को जाम कर दिया। जाम की सूचना पाकर मौके पर भिनगा एसडीएम प्रवेंद्र कुमार व कोतवाल देवेंद्र पांडेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने भाकियू कार्यकर्ताओं को घंटों समझाया-बुझाया, लेकिन कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे। इससे जाम में यात्रियों को काफी दिक्कत उठानी पड़ी। लखनऊ से आ रहे विनय कांत मिश्र अपने परिवार के साथ बीमार मां को देखने लक्ष्मनपुर बाजार जा रहे थे, लेकिन जाम में वे फंस गए। इसी प्रकार पयागपुर थाना के पंकज कुमार खजुहा झुनझुनिया में एक अंत्येष्टि में सम्मिलित होने जा रहे थे, वे भी आवागमन बाधित होने से परेशान रहे। पानीपत से अपने घर वापस आ रहे मिनती राम भी बच्चों के साथ भूखे-प्यासे जाम में फंसे रहे। भारतीय किसान यूनियन के देवी पाटन मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार शुक्ला का कहना था कि जब तक सरकार किसानों की मांगों को पूरी नहीं करेगी। तब तक हम चुप नहीं बैठेंगे। एसडीएम के काफी समझाने-बुझाने व दिल्ली जा रहे किसानों का रास्ता खोले जाने की सूचना पर कार्यकर्ताओं ने जाम हटा लिया। जिलाध्यक्ष राम स्वरूप वर्मा, जुगुल किशोर, सत्य पाल पटेल, शिवगोपाल, प्रमोद तिवारी, पवन वर्मा, सोम शर्मा मौजूद रहे।

-----------------

कृषि बिल के विरोध में भाकियू ने हाईवे किया जाम

संसू, बहराइच : नए कृषि बिल के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे हरियाणा के किसानों को रोकने के लिए केंद्र सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदम के विरोध में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक कलेक्ट्रेट के सामने हाईवे जामकर प्रदर्शन किया। पुलिस के समझाने पर कार्यकर्ता हाईवे से हटे। इसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो सका।

यूनियन के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा ने बताया कि नए कृषि बिल के विरोध में किसान पंजाब व हरियाणा कूच कर दिल्ली जा रहे हैं। हरियाणा सरकार उन्हें वापस लौटने के लिए कुचक्र कर रही है। हक की आवाज दबाई जा रही है। केंद्र की सह पर हरियाणा सरकार का रवैया किसान विरोधी है। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर हाईवे जाम कर कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट जयप्रकाश को सौंपा। लगभग आधे घंटे तक हाईवे पर दोनों ओर से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.