Move to Jagran APP

कुएं में कूदकर नगर पालिका कर्मचारी ने दी जान

श्रावस्ती नगर पालिका परिषद भिनगा में तैनात एक कर्मचारी ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 11:54 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 11:54 PM (IST)
कुएं में कूदकर नगर पालिका कर्मचारी ने दी जान
कुएं में कूदकर नगर पालिका कर्मचारी ने दी जान

श्रावस्ती : नगर पालिका परिषद भिनगा में तैनात एक कर्मचारी ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। शनिवार सुबह उसका शव घर से कुछ ही दूरी पर कुएं से मिला। सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने मानसिक रूप से परेशान होने के चलते आत्महत्या करने को बताया है। परिवारजन ने नगर पालिका अध्यक्ष व ईओ पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मृतक के परिवारीजन की तहरीर पर पुलिस ने चेयरमैन व ईओ समेत अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

नगर पालिका में तैनात कर्मचारी असगर अली की करीब तीन वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। उसकी जगह पर पुत्र रेहान (24) को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर तैनाती मिली थी। नियुक्ति के बाद से ही रेहान मंगलभट्ठा स्थित पानी टंकी पर जलापूíत का कार्य देखता था। परिवारीजन का आरोप है कि नगर पालिका की ओर से उसे 24 घंटे की ड्यूटी के लिए मजबूर किया जाता था। आरोप यह भी है कि डीजल की पर्ची पर भी जबरन हस्ताक्षर करने को विवश किया जा रहा था, जिससे वह काफी परेशान था। इसको लेकर कई बार वह नगर पालिका में शिकायत भी कर चुका था। शुक्रवार की रात रेहान ने अपने घर से कुछ ही दूरी पर स्थित एक कुएं में कूदकर आत्महत्या कर लिया। परिजन के साथ नगर पालिका के कुछ सभासदों ने इसे दबाव में उठाया गया कदम बताते हुए सुबह कोतवाली का घेराव किया। ईओ अवधेश कुमार भारती व चेयरमैन अजय आर्य समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा। इन लोगों का आरोप है कि गलत तरीके से डीजल लेने को लेकर ईओ और चेयरमैन रेहान पर दबाव बनाते थे। इसकी शिकायत वह पहले भी कर चुका है, लेकिन किसी ने ध्यान नही दिया। मृतक के छोटे भाई इरफान की तहरीर पर पुलिस ने नगर पालिका अध्यक्ष व ईओ समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.