Move to Jagran APP

हर नागरिक बने कोरोना योद्धा तभी रुकेगा संक्रमण: डीएम

इकौना नगर का पैदल भ्रमण कर हॉटस्पॉट व कंटेनमेंट जोन का लिया जायजा

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 11:49 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:07 AM (IST)
हर नागरिक बने कोरोना योद्धा तभी रुकेगा संक्रमण: डीएम
हर नागरिक बने कोरोना योद्धा तभी रुकेगा संक्रमण: डीएम

संसू, श्रावस्ती : इकौना नगर में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए सोमवार को डीएम ने निरीक्षण किया। नगर के कंटेनमेंट जोन व हॉटस्पॉट का पैदल भ्रमण कर यहां की व्यवस्थाएं देखी। एसडीएम को सुविधा के साथ आवश्यक व्यवस्थाएं हर घर तक पहुंचाने के निर्देश दिए। डीएम ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हर नागरिक से कोरोना योद्धा की तरह काम करने की अपील की।

loksabha election banner

डीएम यशु रूस्तगी ने कहा कि तमाम प्रयासों के बाद भी तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण चिता का विषय है। सभी नागरिक अपने-अपने क्षेत्र में लोगों पर नजर रखें। किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखें तो तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर सूचना दें। कलेक्ट्रेट भिनगा में स्थापित कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर के मोबाइल नंबर 9454417485, 9454417486, 9044047486 व 9044287486 पर भी सूचना दे सकते हैं। जानकारी मिलने के तत्काल बाद बीमार व्यक्ति का इलाज शुरू कराया जाएगा। डीएम ने सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को कोविड कंट्रोल रूम के नंबर का स्टीकर व पंफ्लेट बनवाकर अपने क्षेत्र में चस्पा करवाने तथा व्यापक स्तर पर इसका प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। जिले के लोगों से शारीरिक दूरी बनाने व मास्क अनिवार्य रूप से लगाने की अपील की। हर नागरिक कोरोना योद्धा बनकर डटकर मुकाबला करेगा तो निश्चित तौर पर हम संक्रमण को फैलने से रोकने में सफल होंगे। डीएम ने सभी दुकानदारों, प्रतिष्ठान संचालकों व ग्राहकों से भी मास्क लगाने तथा शारीरिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करने की अपील की। एसडीएम, सीओ, तहसीलदार व थानाध्याक्षों अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। मास्क और शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूल कर रसीद देने को कहा। इसके बाद डीएम ने गिलौला बाजार पहुंचकर लोगों का हालचाल जाना। बाजार में साफ-सफाई की व्यवस्था देखी। इस दौरान एडीएम योगानंद पांडेय, एसडीएम राजेश कुमार मिश्र, सीएचसी अधीक्षक डॉ. एके मिश्रा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.