Move to Jagran APP

अभियान चला काट रहे चालान, बांट रहे मास्क

कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए हुई पहल मास्क न पहनने वालों पर हो रही कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 10:28 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 10:28 PM (IST)
अभियान चला काट रहे चालान, बांट रहे मास्क
अभियान चला काट रहे चालान, बांट रहे मास्क

जागरण टीम, श्रावस्ती : वैश्विक महामारी कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए मास्क पहनने की सलाह देने के बाद प्रशासन ने अब सख्ती शुरू कर दी है। चौक-चौराहों पर जांच के लिए सघन अभियान शुरू किया गया है। इस दौरान बिना मास्क के निकलने वाले लोगों का चालान काटा जा रहा है।

loksabha election banner

एसडीएम जमुनहा आरपी चौधरी ने बहराइच सीमा से सटे माल्ही चौराहे पर पहुंचकर मास्क चेकिग के लिए अभियान चलाया। सबसे पहले उन्होंने ने दुकानदारों का मास्क देखा। इस दौरान बिना मास्क पहने दुकान पर बैठे व्यापारियों से पांच-पांच सौ रुपये जुर्माना वसूल कर रसीद दी गई। बाइक सवारों व पैदल यात्रियों को भी रोक कर मास्क न पहनने पर उनसे जुर्माना वसूला गया। एसडीएम की लगभग दो घंटे तक चली कार्रवाई से चौराहे पर हड़कंप मचा रहा। इनसेट जुर्माना लेकर मास्क दे रही पुलिस

बिना मास्क के निकलने वाले लोगों को उनके अपराध के लिए दंड देने के साथ पुलिस की ओर से उनके सेहत की सुरक्षा का भी प्रबंध किया जाता है। इसके तहत अभियान के दौरान वाहन चालकों व पैदल यात्रियों से मास्क न पहनने पर जुर्माना वसूला जाता है। तत्काल मौके पर थ्री लेयर मास्क देकर इसके पैसे भी वसूले जाते हैं। बिना मास्क के घर से बाहर न निकलने की चेतावनी भी दी जा रही है। पुलिस विभाग के कोरोना सेल के प्रभारी निरीक्षक केके यादव ने बताया कि सभी थानों को ढाई-ढाई सौ व यातायात पुलिस को एक हजार मास्क वितरण के लिए दिया गया है।

एनआरएलएम ने दिए हैं छह हजार मास्क

शासन के निर्देश पर राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की ओर से स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से तैयार करवाकर छह हजार मास्क उपलब्ध कराया गया है। इसमें से तीन हजार मास्क डीएम को व तीन हजार मास्क एसपी को दिए गए हैं। इसके बदले में प्रति मास्क पांच रुपये की दर से एनआरएलएम को भुगतान मिला है। लगभग नौ रुपये प्रति मास्क की दर से शासन ने अनुदान दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.