Move to Jagran APP

बैंक में कतार, एटीएम खराब, कैसे मिले भुगतान

कोविड-19 के प्रकोप के बीच भुगतान लेने के लिए भीड़ में घुसने को विवश हैं लोग

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 10:58 PM (IST)
बैंक में कतार, एटीएम खराब, कैसे मिले भुगतान
बैंक में कतार, एटीएम खराब, कैसे मिले भुगतान

संसू, भिनगा(श्रावस्ती) : वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रकोप से बचने के लिए शारीरिक दूरी बनाकर जीवन यापन करने की नसीहत दी जाती है। ऐसे समय में स्मार्ट बैंकिग के लिए एटीएम सेवा की बदहाल स्थिति ग्राहकों को अखर रही है। भिनगा नगर में स्थापित अधिकांश एटीएम या तो खराब रहते हैं अथवा उनका शटर बंद रहता है। ऐसे में पैसा निकालने के लिए उपभोक्ता बैंक में लगने वाली भीड़ में कतारबद्ध होने को विवश है।

loksabha election banner

नगर के दहाना तिराहे के पास स्थित निजी बस अड्डे के पास स्थापित इलाहाबाद बैंक के एटीएम पर एटीएम खराब का बोर्ड लगा हुआ है। पैसे निकालने के लिए लोग यहां पहुंचते हैं और देख कर मायूस वापस लौट जाते हैं। इसी प्रकार तहसील के पास लगे यूनियन बैंक के एटीएम का शटर भी आए दिन बंद रहता है। बैंकिग सेवाओं के लिए स्थापित अन्य एटीएम का भी कमोवेश यही हाल है। सामान्य दिनों में जैसे-तैसे लोग बैंक में घुसकर पैसे ले भी आते हैं, लेकिन अवकाश का दिन होने और एटीएम के काम न करने पर पैसों के लिए लोगों को भटकना पड़ता है। इनसेट

छलका बैंक ग्राहकों का दर्द

चित्र परिचय- 11एसआरटी04,05,06 व 07 में फोटो है।

भयापुरवा गांव निवासी नवीन सिंह का कहना है कि नगर में एटीएम सुविधाएं पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। कोई ध्यान देने वाला नहीं है। अधिवक्ता प्रभात राय का कहना है कि आए दिन एटीएम खराब रहते हैं। ऐसे में एटीएम सुविधा का होना अथवा न होना एक समान है। नगर के हनुमानगढ़ी मुहल्ला निवासी अरविद मिश्र का कहना है कि एटीएम लोगों के लिए सफेद हाथी साबित हो रहा है। आए दिन एटीएम खराब है का बोर्ड लगाकर बैंक वाले चुप्पी साध लेते हैं। खैरी मोड़ निवासी अशरफ खान कहते हैं कि बैंक में लाइन न लगाना पड़े, इसके लिए लोग एटीएम जाते हैं, लेकिन आए दिन एटीएम खराब रहने से लोग हलकान है। नहीं उठा एलडीएम का फोन

एटीएम की बदहाल सेवा के बारे में जानकारी के लिए एलडीएम अनल कुमार के मोबाइल फोन पर 03.42 बजे फोन किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीब नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.