Move to Jagran APP

आग से 23 घर जले, 13 लाख से अधिक का नुकसान

श्रावस्ती सिरसिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत अहलादनगर टिटिहिरिया के मनिहारपुरवा में गुरुवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग ने प्रचंड रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते 19 घरों तक आग फैल गई। इस दौरान गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। दो मवेशी भी झुलस गए। गांव से सटे खेत में लगी दो बीघे गेहूं की फसल भी आग की चपेट में आने से जलकर नष्ट हो गई। दमकल र्किमयों ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 09:41 PM (IST)
आग से 23 घर जले, 13 लाख से अधिक का नुकसान
आग से 23 घर जले, 13 लाख से अधिक का नुकसान

श्रावस्ती: सिरसिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत अहलादनगर टिटिहिरिया के मनिहारपुरवा में गुरुवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग ने प्रचंड रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते 19 घरों तक आग फैल गई। इस दौरान गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। दो मवेशी भी झुलस गए। गांव से सटे खेत में लगी दो बीघे गेहूं की फसल भी आग की चपेट में आने से जलकर नष्ट हो गई। दमकल र्किमयों ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

मनिहारपुरवा में दोपहर करीब ढाई बजे नीबर के फूस के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया। गांव के लोग आग पर काबू पाने में जुट गए, लेकिन हवा का रुख तेज होने से आग ने पड़ोसी छोटकऊ, द्वारिका, छेददन, रक्षाराम, जीवन लाल, कलहू, भगेडू, केशवराम, सुंदरलाल, मक्खन लाल, गयाप्रसाद, अतवारी लाल, शिवकुमार, सालिकराम, सिरताज, नानबाबू, अजय कुमार व रामराज के घरों को भी अपने आगोश में ले लिया। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि गांव के लोग दूर खड़े रहकर अपने आशियाने को जलता हुआ देख रहे थे। हर कोई बेचारगी की स्थिति में नजर आ रहा था। गांव में आग लगने की सूचना सिरसिया थाने के प्रभारी निरीक्षक रामसमुझ प्रभाकर को दी गई। पुलिस टीम के साथ वे मौके पर पहुंचे। पुलिस जवान ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने में जुट गए। इस दौरान 19 घरों में रखा गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। दमकल र्किमयों के पहुंचने के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। इस अग्निकांड में नीबर के दो मवेशी गंभीर रूप से झुलस गए। गांव के पास स्थित इब्राहिम के दो बीघे खेत में लगी गेहूं की फसल भी आग की चपेट में आकर जलकर नष्ट हो गई। इस अग्निकांड में 10 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति के क्षति का अनुमान है। नुकसान का आकलन करने के लिए तहसीलदार राजकुमार पांडेय के साथ राजस्व र्किमयों की टीम मौके पर पहुंची है। इसी प्रकार जोखवा बाजार के पास बिजली के खंभे से उठी चिगारी से अकबर अली के गेहूं के खेत में आग लग गई। लगभग 10 बीघा गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। इकौना संवादसूत्र के अनुसार - नवीन मॉर्डन श्रावस्ती थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे रामसूरत, राजितराम, जोखूराम व राजकुमार के घरों में रखा गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में तीन लाख रुपये से अधिक का अनुमान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.