Move to Jagran APP

बेहतर शिक्षा और रोजगार है युवाओं की प्राथमिकता

विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां सभी वर्गो को साधने की कोशिश कर रही हैं। विधानसभा सीटों पर युवा मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी है। इसलिए युवा मतदाताओं पर पार्टियों का विशेष ध्यान है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:06 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:06 PM (IST)
बेहतर शिक्षा और रोजगार है युवाओं की प्राथमिकता
बेहतर शिक्षा और रोजगार है युवाओं की प्राथमिकता

शामली, आकाश शर्मा। विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां सभी वर्गो को साधने की कोशिश कर रही हैं। विधानसभा सीटों पर युवा मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी है। इसलिए युवा मतदाताओं पर पार्टियों का विशेष ध्यान है।

prime article banner

रैलियों पर प्रतिबंध के चलते इंटरनेट मीडिया से प्रत्याशी अपना प्रचार कर रहे हैं। इस मंच पर युवा वर्ग की उपस्थिति सबसे ज्यादा है। पार्टिया युवाओं को अपने साथ जोड़ रही हैं, ताकि प्रत्याशियों की मौजूदगी वह अपने परिवार, गांव और मोहल्ले तक करवा सकें।

जिले के युवा वर्ग की बात करें तो इसके मुददे अलग हैं। जिले में तीन विधानसभा सीट हैं और किसी भी क्षेत्र में शिक्षा के लिए कोई अच्छा कालेज, खेल के लिए मैदान, अच्छा कोच, स्टेडियम आदि कुछ नहीं है। यहां के युवाओं के प्रमुख मुददे बेहतर शिक्षा, खेल के क्षेत्र में विकास, रोजगार और बेहतर कानून-व्यवस्था है। इस बार यहां के युवा युवाओं के हित को प्राथमिकता देने वाले दल को ध्यान में रखकर वोट करेंगे।

-------

कैराना विधानसभा में युवा मतदाताओं की स्थिति

18-19 वर्ष आयु वर्ग के कुल मतदाता- 3869

20-29 वर्ष आयु वर्ग के कुल मतदाता- 88515

30-39 वर्ष आयु वर्ग के कुल मतदाता- 83132

कैराना में कुल युवा मतदाताओं की संख्या- एक लाख 75 हजार 516

-----

थानाभवन विधानसभा क्षेत्र में युवाओं की स्थिति

18-19 वर्ष आयु वर्ग के कुल मतदाता- 3284

20-29 वर्ष आयु वर्ग के कुल मतदाता- 76587

30-39 वर्ष आयु वर्ग के कुल मतदाता- 81704

थानाभवन में कुल युवा मतदाताओं की संख्या- एक लाख 61 हजार 575

----

शामली विधानसभा क्षेत्र में युवाओं की स्थिति

18-19 वर्ष आयु वर्ग के कुल मतदाता- 3397

20-29 वर्ष आयु वर्ग के कुल मतदाता- 67458

30-39 वर्ष आयु वर्ग के कुल मतदाता- 81449

शामली विधानसभा में युवाओं की स्थिति- एक लाख 52 हजार 304

-----

जिले की तीनों सीट पर युवा मतदाता की संख्या- चार लाख 89 हजार 395 इन्होंने कहा..

मुझे पहली बार मतदान का मौका मिल रहा है। युवाओं के लिए जरूरी है अच्छी शिक्षा, क्षेत्र में स्वास्थ्य के लिए बेहतर व्यवस्था और रोजगार। जो दल युवाओं के हित में बात करेगा उसके पक्ष में मतदान करूंगी।

-नंदनी संगल

--

भ्रष्टाचार पूरी तरह से खत्म हो। युवाओं को रोजगार समेत प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रहे। इन मुद्दों को ध्यान में रखकर ही मतदान करूंगा। खेल क्षेत्र में भी शामली के खिलाड़ियों के लिए कुछ खास होना चाहिए।

-कुंदन यादव

--

बहन-बेटियों की सुरक्षा सम्मान और शिक्षा क्षेत्र में विकास करने वाले उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने का मन बनाया है। ऐसे ही उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करूंगी।

-वीरांगना

---

युवाओं के हित में बात रखने वाली पार्टी के पक्ष में मतदान करेंगे। आर्मी की भर्ती होनी चाहिए, अच्छी शिक्षा आदि बिदुओं को ध्यान में रखते हुए मतदान करूंगा।

-मनीष चौधरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.