Move to Jagran APP

बैंक शाखा पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी

साइबर ठगों ने धोखाधड़ी कर किसान के खाते से लाखों रुपये ठग लिए। इस संबंध में पीड़ित किसान ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 10:01 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 10:01 PM (IST)
बैंक शाखा पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी
बैंक शाखा पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी

शामली, जागरण टीम। साइबर ठगों ने धोखाधड़ी कर किसान के खाते से लाखों रुपये ठग लिए। इस संबंध में पीड़ित किसान ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी।

loksabha election banner

गुरुवार को किसानों का प्रतिनिधिमंडल उपजिलाधिकारी से मिला प्रकरण में कार्रवाई की मांग की कार्रवाई एवं न होने पर 10 दिसंबर से बैंक शाखा पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

भंभेड़ी शाहपुर निवासी किसान हरबीर सिंह पुत्र सतपाल का इंडियन बैंक में खाता है। उक्त खाते से 10-10 हजार की ट्रांजेक्शन कर साइबर ठग द्वारा 175487 रुपये निकाल लिए। ठगी का पता तब चला जब किसान बैंक में पैसे निकालने के लिए गया तो खाते में पैसे नहीं मिले। ठग द्वारा एक दिन में पांच तथा नौ बार तक ट्रांजैक्शन द्वारा पैसे निकाले हैं, जबकि 50 हजार रुपये से ज्यादा का बैंक लेनदेन नहीं करता। आधार कार्ड से पैसे निकालने के लिए अंगूठे का निशान जरूरी है। गुरुवार को किसानों का प्रतिनिधिमंडल उप जिलाधिकारी वीशू राजा से मिला तथा मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए किसान के पैसे दिलाने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि अगर 10 दिसंबर तक किसान के पैसे वापस नहीं मिले तब बैंक शाखा पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। बतादें कि किसानों का आरोप है कि बैंक में किसानों की पासबुक पर एंट्री नहीं की जाती है। किसान द्वारा न एटीएम लिया गया, न ही आधार कार्ड द्वारा कभी पैसे निकाले गए फिर भी किसान के खाते से पैसे निकाल लिए गए जिससे बैंक कर्मियों की भूमिका संदिग्ध है। प्रतिनिधिमंडल में भास्कर चौधरी, नरेंद्र शर्मा, सहजोर, सुधीर, परविदर, तिलकराम, हरबीर आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.