Move to Jagran APP

दामाद के उत्पीड़न से आजिज आकर दी पलायन व धर्म परिवर्तन की चेतावनी

संवाद सूत्र, कैराना (शामली): गाव ऐरटी निवासी मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति ने प्रदेश के मुख्यमं˜

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 09:58 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 09:58 PM (IST)
दामाद के उत्पीड़न से आजिज आकर दी पलायन व धर्म परिवर्तन की चेतावनी
दामाद के उत्पीड़न से आजिज आकर दी पलायन व धर्म परिवर्तन की चेतावनी

संवाद सूत्र, कैराना (शामली): गाव ऐरटी निवासी मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री सहित पुलिस के उच्चाधिकारियों को शिकायती-पत्र भेजकर अपने दामाद व समाज के कुछ लोगों पर अपनी पुत्री एवं उसका मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने भेजे गए शिकायती-पत्र में न्याय न मिलने पर प्रदेश से पलायन व धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी भी दी है।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के गाव ऐरटी निवासी युसुफ पुत्र अलीमुदीन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, पुलिस महानिदेशक एवं डीआइजी सहारनपुर को शिकायती-पत्र भेजते हुए बताया कि उसने अपनी पुत्री तबस्सुम की शादी काधला के मोहल्ला खेल निवासी एक युवक के साथ 17 मार्च 2012 को मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार सम्पन्न की थी। उसकी बेटी के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। आरोप है कि शादी के बाद से ही उसका दामाद नशे का आदी होने के कारण उसकी पुत्री का मानसिक व शारीरिक शोषण करता आ रहा है। अपने दामाद के कुकृत्यों की शिकायत उसने पुलिस व समाज के लोगो से की, लेकिन किसी ने भी उसकी सुनवाई नही की। थक-हारकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत की, जिसके बाद उसकी पुत्री का एक मुकदमा संबंधित पुलिस द्वारा साधारण धाराओं में दर्ज किया गया। आरोप है कि उसका दामाद एवं कुछ असामाजिक तत्व दबंगता के बल पर उसकी पुत्री व उसे डरा-धमकाकर दर्ज मुकदमा वापिस लेने का अनुचित व गैरकानूनी दबाव बना रहे हैं। पीड़ित ने अपने दामाद पर अराजक तत्वों के साथ मिलकर उसपर व उसकी पुत्री के ऊपर जानलेवा हमला करने व अपहरण का प्रयास करने का भी आरोप लगाया है। आरोप है कि उसके दामाद का सहयोग करने वाले कुछ असामाजिक तत्वों ने कानून से खिलवाड़ कर उसके व उसके परिवार का दो साल के लिए सामाजिक बहिष्कार करने का फरमान सुना दिया है, जिस कारण वह और उसका परिवार सदमे व दहशत के साये में जीने को विवश है। पीड़ित ने शिकायती-पत्र में उसे न्याय न मिलने पर प्रदेश से पलायन करने व धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.