Move to Jagran APP

टीकाकरण को सीएचसी में होगी टोकन व्यवस्था

कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में टोकन व्यवस्था शुरू होगी। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए चिकित्सा अधीक्षक ने निर्णय लिया है। पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर टोकन का वितरण किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 07:53 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 07:53 AM (IST)
टीकाकरण को सीएचसी में होगी टोकन व्यवस्था
टीकाकरण को सीएचसी में होगी टोकन व्यवस्था

जेएनएन, शामली: कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में टोकन व्यवस्था शुरू होगी। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए चिकित्सा अधीक्षक ने निर्णय लिया है। पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर टोकन का वितरण किया जाएगा।

loksabha election banner

जिले में टीकाकरण वैसे तो विभिन्न केंद्रों पर होता है, लेकिन सीएचसी शामली में अधिक भीड़ रहती है। और लक्ष्य के सापेक्ष काफी अधिक लोगों का टीकाकरण होता है। कारण यह है कि शहर के बीच में यह स्थित है और लोगों को यहां तक आने में कोई दिक्कत नहीं होती है। पंजीकरण से लेकर वैक्सीन लगवाने के लिए कतार लगती है। कई बार पहले नंबर आने को लेकर हंगामा भी हो चुका है। सीएचसी प्रशासन को पुलिस भी बुलानी पड़ी थी। साथ ही यह भी दिक्कत है कि शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं होता है। लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े होते हैं कि कहीं उनका नंबर कट न जाए। चिकित्सा अधीक्षक डा. रमेश चंद्रा ने बताया कि पीले रंग के सौ टोकन मंगाए हैं। एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाएगी, जो टीकाकरण को आने वाले लोगों को टोकन देगा। पंजीकरण करने वाले कर्मचारी नंबर के हिसाब से आवाज लगाएंगे और यही व्यवस्था वैक्सीन लगाने में होगी। इस व्यवस्था में लोगों को शारीरिक दूरी के हिसाब से खड़े होने में कोई दिक्कत नहीं होगी। साथ ही किसी को यह शिकायत भी नहीं होगी कि उनका नंबर काट दिया और किसी और का पहले पंजीकरण-टीकाकरण कर दिया।

कोरोना पाजिटिव मिलने पर कस्बे को सैनिटाइज कराया

कस्बा गढ़ी पुख्ता में कोरोना पाजिटिव केस मिलने के कारण पूरे कस्बे को सैनिटाइज कराया गया। साथ ही लोगों को जागरूक किया गया कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.