Move to Jagran APP

रेहड़ियों पर घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग, हादसे को दावत

शहर की सड़कों पर शाम को सजने वाली खानपान की रेहड़ियां भी मौत को खुला निमंत्रण दे रही हैं और इसके लिए हुक्मरान की लापरवाही जिम्मेदार है। यही कारण है कि शामली के वर्मा मार्केट फवारा चौक माजरा रोड दिल्ली रोड बुढ़ाना रोड आदि पर लगने वाली बर्गर चाउमीन मोमोज आमलेट आदि की रेहड़ियों पर घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 11:01 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 11:01 PM (IST)
रेहड़ियों पर घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग, हादसे को दावत
रेहड़ियों पर घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग, हादसे को दावत

शामली, जागरण टीम। शहर की सड़कों पर शाम को सजने वाली खानपान की रेहड़ियां भी मौत को खुला निमंत्रण दे रही हैं और इसके लिए हुक्मरान की लापरवाही जिम्मेदार है। यही कारण है कि शामली के वर्मा मार्केट, फवारा चौक, माजरा रोड, दिल्ली रोड, बुढ़ाना रोड आदि पर लगने वाली बर्गर, चाउमीन, मोमोज, आमलेट आदि की रेहड़ियों पर घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग किया जा रहा है। वहीं कई होटलों पर भी घरेलू गैस का प्रयोग हो रहा है। इससे भरी आबादी के बीच किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। प्रशासन और जिला आपूर्ति विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। काफी समय से ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं की गई है।

loksabha election banner

आलाधिकारियों का फरमान है कि घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग कामर्शियल कार्यो के लिए नहीं किया जाना है। इसके बावजूद जिले में अधिकतर रेहडियों, हलवाइयों की दुकानों के साथ-साथ चाय, चाट-टिक्की, चाप, बर्गर-चाउमीन की दुकान पर भी घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है। खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से घरेलू गैस का उपयोग करने वालों पर पिछले काफी समय से कोई कार्रवाई न करने के कारण अवैध कार्य करने वालों के हौंसले बुलंद हैं। खाद्य आपूर्ति विभाग इसकी ओर आंख मूंदे बैठा है। हादसा हुआ तो कौन होगा जिम्मेदार

घरेलू गैस का इस्तेमाल रेहड़ियों पर करने से किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। शाम को शहर के वीवी इंटर कालेज रोड, नाला पटरी आदि के पास लगने वाली रेहड़ियों पर काफी भीड़ देखी जाती है। ऐसे में यदि कोई बड़ा हादसा हो गया तो उसका जिम्मेदार कौन होगा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.