Move to Jagran APP

बाजारों में लोगों की भीड़ से संक्रमण फैलने का खतरा

शामली जेएनएन। कोरोना काल के चलने के बावजूद लोगों की भारी भीड़ रोजाना बाजार में पहुंच रही है। बाजार में नियमों का उल्लंघन हो रहा है। बिना मास्क आदि के लोग बाजार में पहुंच रहे वहीं शारीरिक दूरी का भी उल्लंघन हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:28 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:28 PM (IST)
बाजारों में लोगों की भीड़ से संक्रमण फैलने का खतरा
बाजारों में लोगों की भीड़ से संक्रमण फैलने का खतरा

शामली, जेएनएन।

loksabha election banner

कोरोना काल के चलने के बावजूद लोगों की भारी भीड़ रोजाना बाजार में पहुंच रही है। बाजार में नियमों का उल्लंघन हो रहा है। बिना मास्क आदि के लोग बाजार में पहुंच रहे वहीं शारीरिक दूरी का भी उल्लंघन हो रहा है।

सोमवार को जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। दिल्ली में कोरोना द्वारा कहर बरपाने के बावजूद भी लोग इसके प्रति पूरी तरह लापरवाह बने हुए हैं, हालांकि दिल्ली से आने वाले लोगों पर भी प्रशासन की नजर हैं लेकिन शामली के लोग कोरोना को बेहद हल्के में ले रहे हैं। जिस कारण संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। शहर के मुख्य बाजारों में न तो शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है और न ही मास्क आदि का प्रयोग किया जा रहा है। बाजारों में भारी भीड उमड रही है, दुकानों पर भी गोले ने बने होने के कारण शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। वहीं देहात क्षेत्र से भी शहर के बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार, नेहरु मार्किट, सुभाष चौक, मिल रोड, रेलवे रोड, धीमानपुरा, भिक्की मोड, माजरा रोड आदि में स्थित दुकानों पर लोगों की भीड़ पहुंच रही है। लोग बाजार में अपने वाहनों से पहुंच रहे है। जिस कारण जाम की स्थिति भी देखने को मिल रही है। बिना मास्क आदि के भी लोग पहुंच रहे हैं।

नौ कोरोना पाजिटिव, 12 मरीज हुए स्वस्थ

शामली: जिले में सोमवार को नौ कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 3130 हो गई है। साथ ही 12 मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय मरीज 177 हैं।

शामली शहर में सुभाष चौक क्षेत्र निवासी 19 वर्षीय युवक, काकानगर निवासी 20 वर्षीय युवक, रामशाला निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति, मलूकशाह निवासी 70 वर्षीय वृद्ध, कमला कालोनी निवासी 25 वर्षीय युवती, 92 वर्षीय वृद्धा, गांधी चौक निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव है। नई बस्ती कांधला निवासी 24 वर्षीय युवक और पट्टोवाला कैराना निवासी 23 वर्षीय युवती संक्रमित हैं। जिले में अब तक 2925 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं और कुल मौत की संख्या 28 है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को चिह्नित करने और बेहतर तरीके से जांच कार्य करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं। सभी से अपील है कि कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करें। क्योंकि संक्रमण का खतरा बना हुआ है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. वीर बहादुर ढाका ने बताया कि घर में आइसोलेट मरीजों की निगरानी प्रभावी तरीके से हो रही है। अगर कोई संक्रमित फोन नहीं उठाता है तो टीम संबंधित के घर जाती है। जाचं एवं निगरानी के लिए प्रत्येक ब्लाक में नोडल अधिकारी एसीएमओ नियुक्त किए हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.