Move to Jagran APP

हालात बिगड़ रहे हैं, मत कीजिए लापरवाही

पहले के मुकाबले अब बहुत तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। इसके बाद भी लापरवाही हद से बहुत अधिक है। जबकि हमें बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। हालात बिगड़ रहे हैं और यही स्थिति रही तो काबू करना मुश्किल हो जाएगा। तमाम स्तरों से अपील हो रही है लेकिन बेसअर दिख रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 11:29 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 11:29 PM (IST)
हालात बिगड़ रहे हैं, मत कीजिए लापरवाही
हालात बिगड़ रहे हैं, मत कीजिए लापरवाही

जेएनएन, शामली। पहले के मुकाबले अब बहुत तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। इसके बाद भी लापरवाही हद से बहुत अधिक है। जबकि हमें बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। हालात बिगड़ रहे हैं और यही स्थिति रही तो काबू करना मुश्किल हो जाएगा। तमाम स्तरों से अपील हो रही है, लेकिन बेअसर दिख रही है।

loksabha election banner

रविवार को शहर में साप्ताहिक बंदी होती है। काफी दुकानें बंद रहीं, लेकिन कुछ व्यापारियों ने दुकानों को खोला था। हालांकि शहर में भीड़ नहीं रही थी। सोमवार को सुबह से ही शहर में भीड़ थी। बाजारों में न तो शारीरिक दूरी का पालन हो रहा था और न ही अधिकांश ने मास्क लगाया हुआ था। मास्क हमारी सुरक्षा के लिए है, लेकिन मास्क तभी याद आ रहा है, जब पुलिस दिखाई देती है। दुकानदार से लेकर रेहड़ी-ठेली वाले भी मास्क लगाना जरूरी नहीं समझ रहे हैं। विशेषज्ञ चेता रहे हैं कि कोरोना संक्रमण फैलने की क्षमता बहुत अधिक बढ़ गई है और आंकड़ों में भी साफ नजर आ रहा है। इसके बाद भी न तो अपनी परवाह की जा रही है और न ही अपनों की। अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह का कहना है कि मास्क न लगाने वालों के खिलाफ जिलेभर में कार्रवाई की जा रही है। सभी थानाध्यक्षों को इस संबंध में पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके हैं। ---

गंभीरता को समझें और संभल जाएं

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन शामली के अध्यक्ष डा. अकबर खान का कहना है कि एक माह से केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। बचाव का एकमात्र तरीका है सावधानी और टीकाकरण। अगर अब भी नहीं समझें और संभले तो बहुत ही विकट स्थिति हो जाएगी। बिना मास्क के बिल्कुल भी बाहर न निकलें। बेवजह घर से बाहर जाना छोड़ दें। व्यापारी बिना मास्क लगाए ग्राहकों से साफ कह दें कि मास्क लगाएंगे तो ही सामान देंगे। व्यापारी दो गज की दूरी का पालन करें और कराएं। कोरोना वायरस को यह बिल्कुल भी हल्के में न लें। यह मत सोचिए कि उन्हें एक साल से कुछ नहीं हुआ तो अब क्या होगा। यह सोच खतरनाक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.