Move to Jagran APP

दोपहर बाद बढ़ी गन्ने की आवक, शहर में लगा जाम

गन्ने की आवक बढ़ने से दोपहर बाद शहर में जाम लग गया। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा और पैदल चलना तक मुश्किल रहा। देर शाम तक भी स्थिति सामान्य नहीं हुई थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:50 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:50 PM (IST)
दोपहर बाद बढ़ी गन्ने की आवक, शहर में लगा जाम
दोपहर बाद बढ़ी गन्ने की आवक, शहर में लगा जाम

शामली, जागरण टीम। गन्ने की आवक बढ़ने से दोपहर बाद शहर में जाम लग गया। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा और पैदल चलना तक मुश्किल रहा। देर शाम तक भी स्थिति सामान्य नहीं हुई थी।

loksabha election banner

शनिवार से मंगलवार तक दोपहर से देर रात तक गन्ना लदे ट्रैक्टर-ट्रालियों की कतार लगने से शहर में जाम लग रहा था। चीनी मिल प्रबंधन का तर्क था कि ठंड के कारण दोपहर में अधिक किसान आ रहे थे। बुधवार को राहत रही थी, लेकिन गुरुवार को दोपहर के बाद गन्ने की आवक बढ़ गई थी। मिल गेट से लेकर वर्मा मार्केट तिराहा, सुभाष चौक और हनुमान धाम रोड पर गन्ना लदे ट्रैक्टर-ट्रालियों की लाइन लग गई। सड़कों पर अन्य वाहनों की आवाजाही भी काफी थे। शाम को जाम विकराल हो गया और पैदल चलने के लिए जगह मिलना भी मुश्किल रहा। लगातार लग रहे जाम से व्यापारियों में भी आक्रोश है।

व्यापारी संजय कुमार का कहना है कि कई बार व्यापारी प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं कि गन्ने के जाम की समस्या खत्म करने या कम करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं, लेकिन कुछ नहीं किया गया। जाम लगने से व्यापार भी प्रभावित होता है।

चीनी मिल के सहायक महाप्रबंधक (गन्ना) दीपक राणा का कहना है कि बारिश के मौसम को देखते हुए अधिक किसान एक साथ गन्ना लेकर आ गए हैं। इसलिए दिक्कत हो गई है। उम्मीद है कि देर रात तक सभी ट्रैक्टर-ट्राली चीनी मिल गेट के अंदर आ जाएंगे।

नशे के आदी लोगों को भेजें नशा मुक्ति केंद्र

कांधला: गांव गढ़ीदौलत के मदरसा बदरुल उलूम में नशे के खिलाफ एक पंचायत का आयोजन किया गया। इसमें निर्णय लिया गया कि नशा मुक्ति अभियान के तहत ऐसे लोगों को नशा मुक्ति केंद्र में भेजा जाएगा। वहीं ग्राम प्रधान राशिद जंग ने कहा कि वे इसका पूरा खर्चा वहन करेंगे।

कांधला के गांव गढ़ीदौलत के मदरसा बदरुल उलूम में डीआइजी सहारनपुर डा. प्रीतिदर सिंह के आदेश पर चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान के तहत एक पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में सर्विलांस प्रभारी सहारनपुर सब इंस्पेक्टर मुबारिक हसन ने कहा कि नशा समाज के लोगों को गलत रास्ते पर ले जा रहा है। युवा नशे की लत में पड़कर अपने भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति अगर नशे का कारोबार करता है तो ग्रामीण तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें। हजरत मौलाना अकील साहब ने कहा कि नशे की लत के चलते युवा वर्ग अपराध की राह पर भी बढ़ रहा है। ग्राम प्रधान राशिद जंग ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई व्यक्ति नशे का आदी हो तो परिवार के लोग उसे नशा मुक्ति केंद्र में भिजवा दें। प्रधान ने कहा कि ऐसे व्यक्ति का नशा मुक्ति केंद्र से लेकर उसके परिवार का खर्चा ग्राम प्रधान वहन करेंगे। पंचायत में पूर्व प्रधान उमरदीन जंग, तनवीर जंग, मुनव्वर हसन, मास्टर अब्बास, बिलाल, मुसव्विर, सद्दाम, आमिर जंग, मेहताब, कारी मुबारिक, साजिद, राकेश, सतवीर व कन्नू नट आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.