Move to Jagran APP

दस कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव केस 127

जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। दस नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ऐसे में एक्टिव केस 127 हो गए हैं और कुल केस की संख्या 388 है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 11:10 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:06 AM (IST)
दस कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव केस 127
दस कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव केस 127

शामली, जेएनएन। जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। दस नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ऐसे में एक्टिव केस 127 हो गए हैं और कुल केस की संख्या 388 है।

loksabha election banner

दस कोरोना पॉजिटिव में सात रिपोर्ट आरटी-पीसीआर और तीन रिपोर्ट एंटिजन टेस्ट से प्राप्त हुई है। शहर की पंजाबी कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय महिला, लांक निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति, खानपुर कलां निवासी 60 वर्षीय वृद्ध, कांधला निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जवाहर गंज मंडी निवासी 24 वर्षीय युवक, थानाभवन के कानूनगोयान निवासी 62 वर्षीय वृद्ध और 34 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके अतिरिक्त शहर के हाजीपुरा, सीबी गुप्ता कॉलोनी निवासी दो और निजी चिकित्सक के यहां काम करने वाले एक युवक की रिपोर्ट एंटिजन टेस्ट में पॉजिटिव है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि एंटिजन टेस्ट से दो पॉजिटिव रविवार देर रात और एक सोमवार को आए हैं। अन्य की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट सोमवार को ही प्राप्त हुई है। जिन संक्रमितों में लक्षण होंगे या घर में अलग कमरे व शौचालय की व्यवस्था नहीं होगी, उन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की जांच कराई जाएगी। जो क्षेत्र हॉट स्पॉट नहीं, वहां पर संबंधित क्षेत्र को सील किया जाएगा।

1654 एंटिजन टेस्ट में दो पॉजिटिव आए

रविवार को कोरोना वायरस की एंटिजन जांच के लिए विशेष अभियान चलाया गया था। इसके तहत जिलेभर से कुल 1654 लोगों की जांच हुई। उक्त में से सिर्फ दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अन्य रिपोर्ट निगेटिव है। हालांकि शेष 1652 सैंपल को मेरठ मेडिकल कॉलेज आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा जा रहा है। सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि शासन की गाइडलाइन के अनुरूप अगर एंटिजन जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो मरीज का उपचार शुरू कर दिया जाता है। अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो मेरठ मेडिकल कॉलेज लैब में सैंपल भेजा जाता है। दरअसल, कई बार एंटिजन जांच निगेटिव आती है और आरटी-पीसीआर जांच पॉजिटिव आ जाती है। सोमवार को कुल 1717 सैंपल मेरठ भेजे जा रहे हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि जांच का विशेष अभियान इसलिए चलाया गया, जिससे जिले में संक्रमण के फैलाव की स्थिति का पता चले। मेडिकल कॉलेज से रिपोर्ट आने पर स्थिति का आंकलन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.