Move to Jagran APP

सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेट अनिवार्य लगवा लें बूस्टर डोज

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने निर्देशित किया कि दूसरी डोज पूरी होने के बाद सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट बूस्टर डोज जरूर लगवा लें। उन्होंने जिले के सभी बूथों पर तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त करने पर जोर देते हुए कहा कि चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए निष्ठा के साथ काम करें।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 09:35 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 09:35 PM (IST)
सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेट अनिवार्य लगवा लें बूस्टर डोज
सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेट अनिवार्य लगवा लें बूस्टर डोज

शामली, जागरण टीम। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने निर्देशित किया कि दूसरी डोज पूरी होने के बाद सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट बूस्टर डोज जरूर लगवा लें। उन्होंने जिले के सभी बूथों पर तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त करने पर जोर देते हुए कहा कि चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए निष्ठा के साथ काम करें।

loksabha election banner

विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को विधिवत् समयबद्ध, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर ने विधानसभावार सामान्य प्रेक्षक व पुलिस आब्जर्वर की उपस्थिति में विधानसभाओं में तैनात जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों की बैठक का आयोजन किया। उन्होंने निर्देशित किया कि मतदेय स्थलों पर सभी व्यवस्था दुरुस्त हो। इसके लिए भ्रमण कर व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को कोविड-19 की सेकेंड डोज लगने के बाद तीन माह पूर्ण हो गए हैं। वे अनिवार्य रूप से अपने बूस्टर डोज जरूर लगवा लें। उन्होंने निर्देशित किया कि निर्देशों के अनुपालन में प्रभावी कार्रवाई समय से सुनिश्चित हो। प्रेक्षकों ने कहा कि बूथों पर सकुशल मतदान सम्पन्न कराने में सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण रहेगी, क्योंकि वे मतदान टोली तथा रिटर्निग अफसर के मध्य की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। इसलिए पूरी मुस्तैदी और सतर्कता के साथ रहते हुए दायित्वों का निर्वहन करना है। उन्होंने निर्देशित किया कि यदि उनके क्षेत्र के अंतर्गत किसी भी बूथ पर टायलेट, बिजली, रैंप आदि को लेकर किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो उसको समय से दुरुस्त करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की उपलब्ध कराई पुस्तिका का गहन अध्ययन कर लें। विधानसभावार मतदेय स्थलों की क्रास चेकिग भी की जाएगी। इसलिए सभी अपने क्षेत्र में अलर्ट रहें। बैठक में विधानसभा कैराना के सामान्य प्रेक्षक मनोज कुमार, विधानसभा शामली के सामान्य प्रेक्षक एचएन गोपालकृष्ण, विधानसभा थानाभवन के सामान्य प्रेक्षक देवेंद्र कुमार रत्तन, पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव, पुलिस आब्जर्वर के रूप में ओम प्रकाश त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.