Move to Jagran APP

धर्म परिवर्तन कर शहजाद बन गया संजू

शामली: शामली नगर निवासी शहजाद ने धर्म परिवर्तन कर लिया। उसने अपना व बेटे का नाम भी बदल दिया

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 10:10 PM (IST)
धर्म परिवर्तन कर शहजाद बन गया संजू
धर्म परिवर्तन कर शहजाद बन गया संजू

शामली: शामली नगर निवासी शहजाद ने धर्म परिवर्तन कर लिया। उसने अपना व बेटे का नाम भी बदल दिया। खुद का नाम संजू राणा व बेटे का शेखर राणा रखा। शहजाद की पत्‍‌नी व एक बेटे ने धर्म परिवर्तन से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

गुरुवार दोपहर हरेंद्र नगर शामली निवासी शहजाद पुत्र गफ्फार ने धर्मपरिवर्तन के लिए जिलाधिकारी को शपथ पत्र दिया। शपथ पत्र के अनुसार शहजाद ने अपना नाम बदलकर संजू राणा रख लिया है। उसने लिखा कि उसके पूर्वज सदियों पहले ¨हदू धर्म त्यागकर मुस्लिम हो गए थे। बताया कि इसके बाद भी उसकी आस्था ¨हदू धर्म में रही। इसलिए उसने बिना किसी दबाव और जबरदस्ती के इस्लाम धर्म को त्यागकर दुबारा ¨हदू धर्म अपना लिया है। उसने अपने बेटे समर राणा का नाम शेखर राणा रख दिया है। पत्नी और नौ साल के बेटे ने धर्म परिवर्तन नहीं किया है। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम ¨सह ने कहा कि शपथ पत्र देने वाले को कार्रवाई के लिए एसपी के पास भेज दिया गया है।

सपने में भगवान राम ने दिए दर्शन

शहजाद ने बताया कि दो महीने पहले वह घूमने के लिए मनाली (हिमाचल प्रदेश) गया। वहां एक प्राचीन मंदिर में उन्होंने मत्था टेका। कुछ दिन पहले उन्हें सपने में भगवान राम दिखाए दिए। उनसे बातचीत भी हुई। उन्हें अपनी मानसिक दशा के बारे में भी बताया। शहजाद का कहना है कि प्रभु ने सपने में दर्शन दिए तो सोच लिया कि अब धर्म बदल लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.