Move to Jagran APP

धरने की चेतावनी से प्रशासन के हाथ-पांव फूले

संवाद सूत्र, कांधला(शामली): गढ़ीश्याम निवासी छात्रा की हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को मु

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Dec 2017 12:21 AM (IST)Updated: Wed, 20 Dec 2017 12:21 AM (IST)
धरने की चेतावनी से प्रशासन के हाथ-पांव फूले
धरने की चेतावनी से प्रशासन के हाथ-पांव फूले

संवाद सूत्र, कांधला(शामली): गढ़ीश्याम निवासी छात्रा की हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को मुआवजा व आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 21 दिसंबर को होने वाले धरने को लेकर प्रशासन चिंतित दिखाई दे रहा है। धरना न देने के लिए प्रशासन पीड़ित परिवार को मनाने में जुटा है। मंगलवार को सीओ सीटी व एसडीएम शामली और कोतवाल शामली ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिजनों से वार्ता करते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

गढ़ीश्याम निवासी कश्यप समाज की छात्रा सोनी की 13 दिसंबर को स्कूल से आते समय निर्मम हत्या कर दी थी। हत्या के बाद समाज व अन्य लोगों द्वारा 21 दिसंबर को शामली में डीएम कार्यलय पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी देने से पसीने छूटे हुए हैं। चार दिन पूर्व गांव में शोकसभा के दौरान लोगों की भीड़ ने न्याय और पीड़ित परिवार को मुआवजा न मिलने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी गई थी। मंगलवार को डीएम इंद्र बिक्रम ¨सह व एसपी अजयपाल शर्मा के निर्देश पर एसडीएम सुरजीत कुमार, सीओ सीटी अशोक कुमार व सदर कोतवाल अवनीश गौतम अपनी टीम के साथ गांव में पहुंचे। अधिकारियों ने पहले घटनास्थल का निरीक्षण किया। बाद में पीड़ित परिजनों से मिले। इस दौरान अधिकारियों ने काफी देर तक पीड़ित परिजनों से बंद कमरे में बातचीत की। पीड़ित परिवार से पूछा कि गांव में किसी से कोई दिक्कत तो नही आ रही है। कही कोई भी व्यक्ति आरोपी पक्ष से किसी प्रकार का दबाव तो नही बना रहा है। पीड़ित पक्ष ने इस बात से साफ इन्कार कर दिया। बताया कि इस मामले में एक होमगार्ड की भूमिका भी संदिग्ध होना पता चला है। सीओ सीटी अशोक कुमार ने थाना प्रभारी ओपी चौधरी को होमगार्ड को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। पुलिस होमगार्ड की तलाश कर रही है। सीओ सीटी ने बताया कि फरार दो आरोपियों के मकान पर दो दिन के अंदर नोटिस चस्पा कर दिए जाएंगे। शीघ्र ही उनके घरों की कुर्की भी कर ली जाएगी।

------------

आयोग सदस्या परिजनों से मिली

कांधला: छात्रा सोनी कश्यप की हत्या के बाद मंगलवार को राज्य महिला आयोग की सदस्य डा. प्रियंवदा तोमर भी अपनी टीम के साथ गांव में पहुंची। उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर हर संभव मदद व न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

पीड़ित परिवार की महिलाओं ने इंसाफ व आरोपियों को फांसी दिलवाएं जाने की मांग की। प्रियंवदा तोमर ने सरकार की और से शीघ्र ही मुआवजा दिलवाए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार बेहद ही गंभीर है। महिला आयोग भी छात्रा की हत्या के मामले को गंभीरता से ले रहा है।

--------

आज छात्राएं करेंगी प्रदर्शन

कांधला: गांव गढ़ीश्याम निवासी छात्रा सोनी कश्यप गंगेरू के सरदार वल्लभ भाई पटेल में कक्षा 12 की छात्रा थी। 13 दिसंबर को छात्रा की स्कूल से आते समय बलकटी से काटकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान छात्रा के साथ चल रही दर्जनों छात्राएं व महिला टीचर कोमल सहम गई थी। छात्रा के हत्यारों को फांसी दिए जाने की मांग को लेकर आज बुधवार को स्कूल की छात्राएं स्कूल के बाहर धरना-प्रदर्शन करेंगी।

--------

पुलिस सुरक्षा में स्कूल गई छात्राएं

कांधला: मंगलवार को करीब 25 छात्राएं पुलिस सुरक्षा में स्कूल गईं। इस दौरान पुलिस बल गांव के मार्गो पर गस्त करते रहा। स्कूल की छुट्टी होने के बाद पुलिस छात्राओं को गांव तक छोड़कर आई। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्कूल के बाहर भी पुलिस बल तैनात कर दिया है। गौरतलब है कि गढ़ीश्याम की करीब 68 छात्राएं स्कूल में पढ़ती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.