Move to Jagran APP

जागा ऊर्जा निगम, पेड़ की कराई कटाई-छटाई

जलालाबाद में सरकारी स्कूल के ऊपर पेड़ के बीच से गुजर रही विद्युत लाइन को दुरुस्त करने का काम शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 10:24 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 06:06 AM (IST)
जागा ऊर्जा निगम, पेड़ की कराई कटाई-छटाई
जागा ऊर्जा निगम, पेड़ की कराई कटाई-छटाई

शामली, जेएनएन। जलालाबाद में सरकारी स्कूल के ऊपर पेड़ के बीच से गुजर रही विद्युत लाइन को दुरुस्त करने का काम शुरू हो गया है। पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने पेड़ की छटाई कर विद्युत लाइन को अलग कराया। अब करंट आने व स्पार्किंग की समस्या से मुक्ति मिलने की उम्मीद है। हालांकि क्षेत्रीय सभासद ने विद्युत लाइन को स्कूल के ऊपर से पूरी तरह से हटवाने की मांग की है।

loksabha election banner

प्राइमरी स्कूल न. एक जलालाबाद के परिसर की दीवार से सटे लोहे के विद्युत पोल हैं। इससे जाने वाले तार एक बड़े पेड़ के बीच से गुजर रहे हैं। यह विद्युत लाइन स्कूल परिसर में खड़े पेड़ की टहनियों को टच कर रही है। विद्युत लाइन गुजरने से पेड़ में करंट आने की संभावना बनी रहती है। सभासद नाजिम, रीटा सैनी, राजेश सैनी, निन्ना पहलवान ने पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों से हादसे की आशंका जताते हुए तारों को पेड़ व स्कूल के ऊपर से हटाने की मांग की थी। इस बारे में जागरण ने भी एक दिसंबर के अंक में सचित्र खबर प्रकाशित की थी। ऊर्जा निगम ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया। स्कूल में 703 बच्चे पढ़ते हैं। बच्चे पेड़ के नीचे खेलते हैं। उपखंड अधिकारी कालीचरण ने अधीनस्थों को तत्काल तार को पेड़ से दूर करने का आदेश दिया। मंगलवार सुबह में कर्मचारियों ने पेड़ की टहनियों की छंटाई कर लाइन के पास से हटाई। सभासद नाजिम मलिक ने बच्चों की पूर्ण सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल के ऊपर गुजर रही लाइन को पूरी तरह से हटवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.