Move to Jagran APP

CAA लागू होने के बाद यूपी के इस शहर में पुलिस के साथ ही खुफिया विभाग अलर्ट, दिन-रात हो रही चेकिंग

सीएए को लेकर अधिसूचना जारी होने के बाद डीजीपी ने पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया था। शामली में पुलिस ने चेकिंग अभियान के साथ ही गश्त की थी। संवेदनशील जगहों पर ड्रोन की मदद से भी नजर रखी थी। मंगलवार को भी पुलिस पूरी तरह से अलर्ट दिखाई दी। संवेदनशील क्षेत्र में खुफिया विभाग नजर रखे हुए है।

By abhishek kaushik Edited By: Vinay Saxena Published: Tue, 12 Mar 2024 03:54 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 03:54 PM (IST)
शामली के फव्वारा चौक पर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर तैनात पुलिस फोर्स।- जागरण

जागरण संवाददाता, शामली। नागरिक संशोधन कानून (सीएए) की अधिसूचना जारी होने के बाद से पुलिस अलर्ट है। सोमवार देर शाम से ही गश्त और चेकिंग शुरू हो गई थी। जिले की सीमा पर बैरियर लगाकर वाहनों की भी जांच की गई थी। खुफिया विभाग से भी पल-पल की सूचना ली जा रही है। जनपद को तीन जोन और 11 सेक्टर में बांटकर नजर रखी जा रही है।

loksabha election banner

सोमवार को सीएए को लेकर अधिसूचना जारी हो गई थी। इसके बाद डीजीपी ने पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया था। जनपद में पुलिस ने चेकिंग अभियान के साथ ही गश्त की थी। संवेदनशील जगहों पर ड्रोन की मदद से भी नजर रखी थी। मंगलवार को भी पुलिस पूरी तरह से अलर्ट दिखाई दी। शहर के प्रमुख चौराहों से लेकर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर पुलिस ने चेकिंग की। संवेदनशील क्षेत्र में खुफिया विभाग नजर रखे हुए है। साथ ही पुलिस मित्र और चौकीदारों से भी जानकारी ली जा रही है।

एएसपी संतोष सिंह ने बताया कि एहतियात के लिए जिले को तीन जोन और 11 सेक्टर में बांटा गया है। वह खुद पुलिस और पीएसी के साथ ही गश्त कर रहे हैं। शरारती तत्वों को संदेश दिया जा रहा है कि यदि कोई गड़बड़ी की तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही इंटरनेट मीडिया पर भी साइबर सेल की टीम नजर रखे हुए है। भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। कैराना, कांधला और जलालाबाद में ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

हरियाणा बार्डर पर भी चेकिंग

सीएए को लेकर जिले की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। हरियाणा बार्डर पर बैरियर लगाकर पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं। इसके साथ ही मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर पर भी पुलिसकर्मी सतर्क हैं। एएसपी ने बताया कि जनपद की सीमा पर विशेष नजर रखी जा रही है। पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं। लोगों से भी शांति की अपील की जा रही है। साथ ही शरारती तत्वों की सूचना देने के लिए कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: CAA in UP: सीएए को लेकर यूपी में पुलिस का हाई अलर्ट, हिंसा से निपटने की क्या है तैयारी? डीजीपी ने दी जानकारी

यह भी पढ़ें: CAA लागू होने से पहले ही यूपी के इस शहर में 400 शरणार्थियों को दी जा चुकी है नागर‍िकता, पाइप लाइन में हैं 50 मामले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.