Move to Jagran APP

फरियादियों की शिकायतों का धरातल पर हो निस्तारण: डीएम

शामली जेएनएन जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण जमीन पर होना चाहिए। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो। डीएम ने स्पष्ट किया कि अक्सर बिना मौके पर जाए ही शिकायत का निस्तारण कर देने वाले अफसरों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना में सुविधा शुल्क की मांग के प्रकरण में डीएम ने थानाध्यक्ष को जांच करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 05:37 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 05:37 PM (IST)
फरियादियों की शिकायतों का धरातल पर हो निस्तारण: डीएम
फरियादियों की शिकायतों का धरातल पर हो निस्तारण: डीएम

शामली, जेएनएन: जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण जमीन पर होना चाहिए। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो। डीएम ने स्पष्ट किया कि अक्सर बिना मौके पर जाए ही शिकायत का निस्तारण कर देने वाले अफसरों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना में सुविधा शुल्क की मांग के प्रकरण में डीएम ने थानाध्यक्ष को जांच करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

मंगलवार को डीएम की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने फरियादियों की शिकायतों को प्रमुखता से सुनते हुए उनके निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए। डीएम ने कहा कि फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्ता परक तरीके से किया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों की 60 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें चार शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस मौके पर रचना पत्नी सुभाष निवासी बनत द्वारा डूडा विभाग के साइट इंजीनियर पर प्रधानमंत्री आवास बनवाने के लिए पांच हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए बताया कि उनके द्वारा साइट इंजीनियर को लगभग पांच महीने पूर्व पांच हजार की धनराशि दी गई थी। जिलाधिकारी के समक्ष साइट इंजीनियर ने पांच हजार रूपये लेने का आरोप झूठा बताया। वहीं जिलाधिकारी ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए संबंधित थानाध्यक्ष को जांच के निर्देश दिए। बिरसला पत्नी सुरेश कश्यप निवासी कांधला गांव अट्टा अपने 10 वर्ष के पुत्र तरूण को लेकर शिकायत करने पहुंची। बताया कि पति द्वारा उसके व बच्चों के ऊपर प्रतिदिन मादक सेवन कर परिवार के साथ मारपीट की जाती है। जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष को मौके पर जाकर समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। वहीं उनके पुत्र को देखकर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने प्राथमिक विद्यालय अट्टा में पढ़ने वाले कक्षा पांच के तरूण से 19 का पहाड़ा सुना एवं शामली लिखवाया। अफसरों ने बच्चे की पीठ थपथापाते मनोबल बढ़ाया व बेसिक शिक्षा अधिकारी को बच्चे का विशेष रूप से ध्यान रखने के निर्देश दिए। महकसिंह बहावड़ी ने शिकायत की कि मेरे लड़का और बहू की कुछ दिनों पूर्व ही मृत्यु हो गई। निगम ने उसकी आरसी काटी है। जिसे भरने में वह असमर्थ है। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों का मौके पर जाकर निस्तारण करें। इस मौके पर उपजिलाधिकारी संदीप कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी संजय भटनागर, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी, जिला विकास अधिकारी प्रदीप कुमार, तहसीलदार  राजकुमार भारती आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.