Move to Jagran APP

जुमे की नमाज में अमन की दुआ, पुलिस रही अलर्ट

पूरे जिले में पिछले काफी दिनों से शांति है फिर भी शुक्रवार को जुमे की नमाज के समय पुलिस का पहरा रहा। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की आशंका के चलते पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 10:03 PM (IST)
जुमे की नमाज में अमन की दुआ, पुलिस रही अलर्ट
जुमे की नमाज में अमन की दुआ, पुलिस रही अलर्ट

शामली, जेएनएन। पूरे जिले में पिछले काफी दिनों से शांति है, फिर भी शुक्रवार को जुमे की नमाज के समय पुलिस का पहरा रहा। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की आशंका के चलते पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रही। डीएम, एसपी, एडीएम, एएसपी सहित अधिकारी सुबह से भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। एसपी व डीएम कैराना भी पहुंचे। सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस तैनात रही। खुफिया विभाग भी सक्रिय रहा। पूरे जिले में जुमे की नमाज में अमन-चैन की दुआ की गई।

loksabha election banner

लगभग तीन सप्ताह पहले आसपास के जनपदों में नागरिकता संशोधन काननू के विरोध को लेकर माहौल गर्माया हुआ था, लेकिन शामली जिले में केवल नगर के आजाद चौक में ही हंगामा हुआ था। कैराना, कांधला, थानाभवन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण माहौल में ज्ञापन प्रशासन को सौंपे गए। पिछले जुमे को पुलिस अधिकारियों ने आजाद चौक में हंगामे के मद्देनजर सख्त सुरक्षा व्यवस्था की थी, तब एक मकान की छत से पुलिस ने ड्रोन की मदद लेकर ईटों को नीचे उतरवाया था। उस समय सभी लोगों को पुलिस ने फिर से मकान की छत पर ईट-पत्थर न रखने के लिए चेतावनी दी थी। इस बार शुक्रवार को भी पुलिस अधिकारी जुमे की नमाज व नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के मद्देनजर सतर्क रहे। शुक्रवार को पुलिस अधिकारी पहले से अलर्ट पर रहे। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पहले ही कर लिए गए थे। सुरक्षा के लिए पुलिस को चौराहों व संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया था। आजाद चौक व वहां क्षेत्र की गलियों में पुलिस को विशेष तौर पर मुस्तैद किया गया था। पूरे नगर में जुमे की नमाज के दौरान मस्जिदों के बाहर भी पुलिस बल तैनात रहा। नगर व अन्य क्षेत्रों में नमाज शांतिपूर्वक अदा की गई। सभी मस्जिदों में अमन व चैन की दुआ की गई। जुमे की नमाज व नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के मद्देनजर डीएम अखिलेश सिंह व एसपी विनीत जायसवाल ने कैराना में डेरा डाले रखा। नगर व आसपास कस्बों कांधला, झिझाना, थानाभवन में एडीएम अरविद्र कुमार व एएसपी राजेश श्रीवास्तव, एसडीएम संदीप कुमार, सीओ सिटी जितेंद्र कुमार भ्रमण करते रहे। एएसपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे जनपद क्षेत्र में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई। पुलिस मुस्तैद रही। सुरक्षा का जायजा लेने के लिए ड्रोन को साथ रखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.