Move to Jagran APP

कैराना पर रही अफसरों की निगाहें

कैराना की संवेदनशीलता को देखते हुए अधिकारियों की निगाहें यहीं पर रहीं। अधिकारियों ने पुलिस व पीएसी के जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 10:20 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 10:20 PM (IST)
कैराना पर रही अफसरों की निगाहें
कैराना पर रही अफसरों की निगाहें

शामली, जेएनएन। कैराना की संवेदनशीलता को देखते हुए अधिकारियों की निगाहें यहीं गड़ी रहीं। अधिकारियों ने स्पेशल ब्लैक कमांडो और पीएसी के जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया। वहीं, डीएम-एसपी ने पल-पल की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी। उन्होंने बराबर फ्लैग मार्च करने और शरारती तत्वों पर नजर रखने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

शनिवार को अयोध्या प्रकरण पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में नजर आया। यहां माहौल को शांतिपूर्ण रखने के लिए सुबह से ही अफसर सड़कों पर उतर गए थे। एसडीएम डा. अमित पाल शर्मा व सीओ प्रदीप सिंह ने स्पेशल कमांडो तथा पीएसी के साथ में नगर भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने पानीपत-खटीमा राजमार्ग, मुख्य चौक बाजार, जोड़वां कुआं, पुराना बाजार, मीना बाजार, ईदगाह रोड आदि में फ्लैग मार्च करते हुए लोगों से शांति व्यवस्था बरकरार रखने की अपील की। वहीं, डीएम अखिलेश सिंह व एसपी अजय कुमार पांडेय भी कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने व्यवस्थाओं को परखा। घंटों तक दोनों ही अधिकारी कैराना में जमे रहे। डीएम व एसपी ने भी यूपी-हरियाणा बॉर्डर तक रूट मार्च किया। एसपी ने पुलिसकर्मियों को क्षेत्र में पूरी तरह से अलर्ट रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की पल-पल की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

दिनभर सड़कों पर रहे अफसर

डीएम अखिलेश सिंह व एसपी अजय कुमार पांडेय के साथ ही एसडीएम डा. अमित पाल शर्मा, सीओ प्रदीप सिंह तथा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल धामा दल-बल के साथ में दिनभर सड़कों पर नजर आए। शाम तक पुलिस का फ्लैग मार्च लगातार चलता रहा। इसके चलते माहौल पूरी से शांत नजर आया।

---

यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर बरती चौकसी

शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए यूपी-हरियाणा सीमा पर खासी चौकसी बरती गई। सीमा पर पुलिस मुस्तैद की गई थी, जहां पुलिसकर्मियों ने सघन चेकिग अभियान भी चलाया। इस दौरान पुलिसकर्मियों के चेकिग किए बिना किसी भी वाहन को जाने नहीं दिया गया।

---

खुफिया विभाग ने डाला डेरा

कैराना जिले में सबसे संवेदनशील कस्बा माना जा रहा है, लिहाजा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर यहां खुफिया विभाग की टीम ने डेरा डाल लिया था। खुफिया विभाग की टीम यहां की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे हुए थी।

-------------

संवेदनशील स्थानों पर तैनात रहा फोर्स

कैराना: अयोध्या प्रकरण पर फैसले को लेकर पहले ही प्रशासन ने पूरा खाका तैयार कर लिया था। यहां संवेदनशील स्थानों पर दिनभर पुलिस फोर्स तैनात रहा। पिछले करीब एक सप्ताह से पुलिस अफसर क्षेत्र में अयोध्या प्रकरण पर फैसले को लेकर लोगों के साथ में बैठक आयोजित कर उनसे शांति बनाए रखने की अपील करते नजर आए। अफसरों ने पहले ही माहौल को शांतिपूर्ण रखने के लिए पूरा खाका तैयार कर लिया था। शनिवार को नगर के मुख्य चौक बाजार, कांधला तिराहा, पालिका मार्केट, निर्मल चौराहा पर पुलिस फोर्स तैनात रहा। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने आने-जाने वाले लोगों की तलाशी भी ली। इसके साथ ही एक स्थान पर लोगों की भीड़ एकत्र नहीं होने दी गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.