Move to Jagran APP

बड़े बकायादारों की संपत्ति कुर्क करके करें वसूली

शामली जेएनएन जिलाधिकारी जसजीतकौर ने कहा कि राजस्व वसूली में कई विभागों की स्थिति ठीक

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 10:26 PM (IST)
बड़े बकायादारों की संपत्ति कुर्क करके करें वसूली
बड़े बकायादारों की संपत्ति कुर्क करके करें वसूली

शामली, जेएनएन : जिलाधिकारी जसजीतकौर ने कहा कि राजस्व वसूली में कई विभागों की स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए इसमें सुधार लाकर वसूली कार्य को तेज किया जाए। लक्ष्य के अनुरूप वसूली न होने पर संबधित विभाग के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

शुक्रवार को डीएम कार्यालय में जिलाधिकारी जसजीतकौर की अध्यक्षता में कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व वसूली में कई विभागों की स्थिति ठीक नहीं है और उनकी क्रमिक उपलब्धि भी गत माह की मासिक वसूली के सापेक्ष पीछे हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि इस माह विशेष प्रयास कर वसूली में सुधार लाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अपने लक्ष्य के प्रति माह की कार्ययोजना बनाकर मूर्त रूप प्रदान करने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम अपनी तहसील के प्रत्येक मद में 10 सबसे बड़े बकायेदारों के नाम चिह्नित कर उनकी अचल संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि खेल मैदान व चरागाह भूमि को कब्जा मुक्त कराएं। आबकारी अधिकारी हरिओम सिंह ने बताया कि विशेष अभियान के तहत 870 लीटर शराब पकड़ी गई। 3600 लीटर लहन नष्ट किया गया। राजस्व वसूली में मंडल में प्रथम स्थान व प्रदेश में तीसरे स्थान पर है। डीएम ने कहा कि शराब माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह, एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी, एसडीएम ऊन मनी अरोड़ा, एआरटीओ मुंशीलाल, तहसीलदार अजय शर्मा आदि मौजूद रहे।

छात्रवृत्ति आवेदन खुलवाने की मांग

शामली, जेएनएन: शुक्रवार को पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष वसीम अहमद एडवोकेट के नेतृत्व में छात्र तहसील मुख्यालय पर पहुंचे। एसडीएम की गैरमौजूदगी में उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी के नाम नायब तहसीलदार प्रशांत अवस्थी को एक ज्ञापन पत्र सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने बताया कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध विजय सिंह पथिक राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सहित अन्य महाविद्यालय अध्ययनरत छात्र-छात्राएं आधार कार्ड में त्रुटि होने के कारण छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं। कई छात्र-छात्राओं को पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए छात्रवृत्ति आवेदन करने का समय ही नहीं मिल पाया। उन्होंने छात्रवृत्ति आवेदन हेतु समय बढ़ाने की मांग की है। संसू,।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.