Move to Jagran APP

जिले में आज से नामांकन होंगे दाखिल, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र पंचायत और प्रधान पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए नामांकन आज से शुरू होंगे। नवरात्र के पहले दिन से शुरू होकर नामांकन प्रक्रिया 15 अप्रैल तक चलेगी। नवरात्र का प्रथम दिवस होने के चलते नामांकन दाखिल करने के लिए काफी संख्या में प्रत्याशियों के पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। जिला पुलिस व प्रशासन ने नामांकन दाखिल करने को लेकर अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 11:32 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 11:32 PM (IST)
जिले में आज से नामांकन होंगे दाखिल, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
जिले में आज से नामांकन होंगे दाखिल, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

जेएनएन, शामली। जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत और प्रधान पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए नामांकन आज से शुरू होंगे। नवरात्र के पहले दिन से शुरू होकर नामांकन प्रक्रिया 15 अप्रैल तक चलेगी। नवरात्र का प्रथम दिवस होने के चलते नामांकन दाखिल करने के लिए काफी संख्या में प्रत्याशियों के पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। जिला पुलिस व प्रशासन ने नामांकन दाखिल करने को लेकर अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली है।

loksabha election banner

जिले के सभी ब्लाक में बीडीसी, प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य के नामांकन खरीद हो चुकी हैं। जनपद की 230 ग्राम प्रधान पद, 464 बीडीसी और तीन हजार से अधिक ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ ही 19 जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव होने है। आज 13 अप्रैल से 15 अप्रैल तक नामांकन दाखिल होंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए नामांकन दाखिल होंगे। एक बार में एक ही प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंच सकेगा, वहीं बिना मास्क के कोई भी कक्ष में नहीं जाएगा। जिले के पांच ब्लाकों में बीडीसी, प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों के नामांकन होगे, जबकि जिला पंचायत सदस्य के लिए कलक्ट्रेट में नामांकन दाखिल किए जाएंगे। नामांकन स्थल पर पुलिस व्यवस्था चौकस कर दी गई है। इसके चलते बिना अनुमति के किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नही होगी। सोमवार को सभी प्रत्याशी अपने-अपने नामांकन पूरा कराने में जुटे रहे। चैत्र नवरात्र का पहला दिन होने के कारण अधिकांश प्रत्याशी मंगलवार को ही नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। ऐसे में कलक्ट्रेट व ब्लाक मुख्यालयों पर भीड़ होने की उम्मीद है। इस तिथि को कई दिग्गज भी नामांकन कर सकते है। अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी हैं। नियम कायदों व कोविड गाइडलाइन का पालन पूरी तरह से कराया जाएगा। उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.