Move to Jagran APP

एनसीसी कैडेट्स ने निकाली जागरूकता रैली

एनसीसी कैडेटों ने जागरूकता रैली निकालकर लोगों को कोरोना रोधी टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। इस दौरान विभिन्न नारों से लोगों को कोविड के प्रति जागरूक किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:51 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:51 PM (IST)
एनसीसी कैडेट्स ने निकाली जागरूकता रैली
एनसीसी कैडेट्स ने निकाली जागरूकता रैली

शामली, जागरण टीम। एनसीसी कैडेटों ने जागरूकता रैली निकालकर लोगों को कोरोना रोधी टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। इस दौरान विभिन्न नारों से लोगों को कोविड के प्रति जागरूक किया।

loksabha election banner

गुरुवार को शहर के वी वी इंटर कालेज से जागरूकता रैली को विद्यालय के वरिष्ठ संस्कृत प्रवक्ता मुकेश चंद्र शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर विद्यालय से रवाना किया। कालेज से शुरू होकर रैली हनुमान रोड,अग्रसेन पार्क, सुभाष चौक, बड़ा बाजार ,कबाड़ी बाजार, अजंता चौक, फव्वारा चौक आदि से होते हुए विद्यालय प्रांगण में संपन्न हुई। रैली के दौरान एनसीसी कैडेट्स ने लोगों को कोरोनारोधी टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया। इससे पूर्व कैडेट्स को संबोधित करते हुए मुकेश चंद्र शर्मा ने कहा कि सभी को कोरोनारोधी टीकाकरण कराना चाहिए। वहीं कैप्टन रजनीश कोरी और सेकेंड आफिसर डा. विजय कुमार ने कहा कि एनसीसी कैडेट अपने आप में एक युवा शक्ति है जो समय-समय पर समाज हित के लिए विभिन्न विभिन्न परिस्थिति में समाज को नेतृत्व देने का कार्य करती है। इस दौरान राजवीर सिंह, अमरपाल सिंह, सुमित कुमार, राजनाथ सिंह, मनोज कुमार, अर्जुन राम, दिनेश तोमर, महावीर सिंह, नरेंद्र शर्मा, प्रमोद कुमार, शाहिद, मनु कर्णवाल, दूधनाथ पाल, श्रवण, शशिकांत, विनय आदि मौजूद रहे।

जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, शामली : शुक्रवार को कलक्ट्रेट में विधान सभा निर्वाचन-2022 के लिए जनपद शामली की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में तैनात जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट को ईवीएम तथा मतदान प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया गया।

मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी ने बताया कि जनपद शामली के 1067 बूथों पर सकुशल मतदान संपन्न कराने में सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण रहेगी, क्योंकि वे मतदान टोली तथा रिटर्निग अफसर के मध्य की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। प्रशिक्षण सत्र में विजय सिंह पथिक राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कैराना के सहायक प्राध्यापक तथा स्वीप कोर्डिनेटर डा. अजय बाबू शर्मा ने बताया कि मतदान के दौरान विशेष परिस्थितियों जैसे टेंडर वोट, चेलेंज वोट, प्राक्सी वोट, तथा अंधे व अशक्त मतदाताओं के वोट डालने की विधिक प्रक्रिया का अनुपालन सुनिश्चित कराने का दायित्व सेक्टर मजिस्ट्रेट का है। मतदान टोली के कार्य एवं दायित्वों और मतदान की प्रक्रिया एवं अभिलेखीकरण का प्रशिक्षण मान सिंह इंटर कालेज कंडेला के प्रधानाचार्य डा. अमित मलिक ने दिया। ईवीएम तथा वीवीपेट का गहन प्रशिक्षण और हैंड्स आन प्रशिक्षण महिला राजकीय पालिटेक्निक के प्रवक्ता विपुल राजवंशी ने पावर प्वाइंट के माध्यम से दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.