Move to Jagran APP

नौ घंटे रहा मेगा ब्लाक, स्टेशन पर पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता शामली सहारनपुर-दिल्ली रेलमार्ग पर लोनी से टपरी के बीच अंडरपास बनाने के

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 08:17 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 08:17 PM (IST)
नौ घंटे रहा मेगा ब्लाक, स्टेशन पर पसरा सन्नाटा
नौ घंटे रहा मेगा ब्लाक, स्टेशन पर पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, शामली : सहारनपुर-दिल्ली रेलमार्ग पर लोनी से टपरी के बीच अंडरपास बनाने के लिए शुरू किए निर्माण कार्य के कारण शनिवार को मेगा ब्लाक रखा गया। मेगा ब्लाक के कारण रेलवे स्टेशन पूरी तरह सुनसान पड़ा रहा। कुछ यात्री आए तो मेगा ब्लाक की जानकारी पाकर वह भी अन्य साधनों से अपनी मंजिल के लिए रवाना हो गए। निर्माण कार्य नौ घंटे में पूरा हुआ। इसके बाद ही ट्रेन इस मार्ग पर संचालित हो सकी।

loksabha election banner

बता दें कि लोनी से टपरी तक दिल्ली-सहारनपुर रेलमार्ग पर 12 अंडरपास बनाए जाने थे। इस मार्ग पर मानवरहित फाटक पर अंडरपास बनाए जाने का कार्य शनिवार सुबह नौ बजकर चालीस मिनट पर शुरू हुआ। इससे पहले रेलवे विभाग ने निर्माण कार्य के कारण मेगा ब्लाक रखने व दस ट्रेन रद्द रखने की जानकारी आमजन तक पहुंचाने का संदेश जारी किया था। शनिवार को सुबह के समय सहारनपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन शामली से नौ बजे व दिल्ली से आकर सहारनपुर जाने वाली ट्रेन पौने आठ बजे शामली से अपनी मंजिल के लिए रवाना हुई। इसके बाद मेगा ब्लाक शुरू हो गया था। चूंकि मेगा ब्लाक व ट्रेनों के रद्द रहने की सूचना पहले ही दी चुकी थी, इसी के चलते शनिवार को शामली रेलवे स्टेशन पर इक्का-दुक्का यात्री ही पहुंचा। वह भी ब्लाक की जानकारी पाकर अन्य साधनों से अपनी मंजिल के लिए रवाना हो गया। रेलवे स्टेशन पूरी तरह सुनसान पड़ा रहा। रेलवे शामली के यातायात निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि यूं तो लोनी से टपरी तक बारह अंडरपास बनाए गए है। लेकिन शामली जनपद क्षेत्र में तीन बने है। इनमें एक तो सिलावर क्षेत्र में फाटक नंबर 91 यह अंडरपास शाम साढ़े पांच व कांधला में खंद्रावली में फाटक नंबर 84 पांच बजकर पैतीस मिनट पर कार्य पूरा हो गया। जबकि कांधला में फाटक नंबर 75 शाम साढ़े छह बजे कार्य पूरा हुआ। मेगा ब्लाक के दौरान सुबह निर्माण कार्य नौ बजकर चालीस मिनट पर शुरू हुआ और छह चालीस पर समाप्त हुआ। बताया गया कि एक अंडरपास बनाने में 60 मजदूरों व दिल्ली से आई इंजिनियरों की टीम ने कार्य को पूरा कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.