Move to Jagran APP

काटन से बने मास्क ही पहनें

शामली जेएनएन। कस्बे के राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में कोविड-19 से संबंधित सावधानियों के बारे में जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:18 PM (IST)
काटन से बने मास्क ही पहनें
काटन से बने मास्क ही पहनें

शामली, जेएनएन।

loksabha election banner

कस्बे के राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में कोविड-19 से संबंधित सावधानियों के बारे में जानकारी दी गई।

गोष्ठी में कोविड-19 से संबंधित सावधानियों के बारे में जानकारी दी

कस्बे के राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में डाक्टर विशाल कुमार ने कोविड-19 से संबंधित जानकारी दी। इस दौरान बाल श्रम, बाल विवाह, बाल अपराध रोकथाम के दौरान मानसिक स्वास्थ्य विषयों पर विशेष व्याख्यान दिया। उन्होंने छात्राओं को बताया कि टेस्टिंग किस प्रकार की जाती है, एवं वायरस लोड क्या होता है। उन्होंने छात्राओं को काटन के बने मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करते हुए बताया कि कौन सा मास्क हमें कितने घंटे तक सुरक्षा प्रदान करता है। उन्होंने छात्राओं को 1090 और 112 महिला हेल्प लाइन नंबरों का ज्ञान देते हुए समाज में बाल श्रम एवं बाल अपराधों के विषय में संवेदनशीलता बढ़ाने के प्रयास पर बल दिया। इस दौरान डाक्टर दीप्ति चौधरी, डाक्टर पंकज कुमार, सीमा सिंह, डाक्टर अंशु सिंह, प्रदीप, बिजेंद्र, सुनील कुमार सहित आदि मौजूद रहे। महिला-बच्चों के प्रकरणों में त्वरित करे कार्रवाई: एसपी

शामली: एसपी नित्यानंद राय ने कहा कि महिला व बच्चों के प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई की जाए। महिला व बच्चों के प्रकरण संवेदनशील होते है। इनमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

सोमवार को कलक्ट्रेट के सभागार में कानून व्यवस्था से जुड़े प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी जसजीत व पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में दोनों अधिकारियों द्वारा संवेदनशील घटनाओं एवं महिला व बच्चे से संबंधित प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि कोरोना के प्रति आम जनमानस को निरंतर जागरूक करते रहे। उन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि अवैध रूप से बेच रहे शराब माफियाओं पर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करें और प्रगति से भी अवगत कराया जा। इसके अतिरिक्त बैठक में अन्य बिदुओं पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव समस्त एसडीएम, समस्त सीओ एवं एसएसओ आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.