Move to Jagran APP

मेरठ-करनाल रोड बेहद खस्ताहाल, लोग परेशान

मेरठ-करनाल रोड जगह-जगह से खस्ताहाल है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। लोग कई बार शिकायत भी कर चुके हैं। सिभालका गांव के पास तो काफी गहरे गड्ढे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 10:52 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 10:52 PM (IST)
मेरठ-करनाल रोड बेहद खस्ताहाल,  लोग परेशान
मेरठ-करनाल रोड बेहद खस्ताहाल, लोग परेशान

शामली, जागरण टीम। मेरठ-करनाल रोड जगह-जगह से खस्ताहाल है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। लोग कई बार शिकायत भी कर चुके हैं। सिभालका गांव के पास तो काफी गहरे गड्ढे हैं।

loksabha election banner

मेरठ-करनाल हाईवे और शामली बाइपास का निर्माण कार्य चल रहा है। बाइपास से पहले की सड़क फिलहाल भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधीन है, लेकिन बाद में लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आएगी। अभी मरम्मत की जिम्मेदारी प्राधिकरण की है। कुछ समय पूर्व मिट्टी डालकर गड्ढे भरने की औपचारिकता पूरी की गई। रेलवे फाटक के पास ही मरम्मत ठीक से की गई है। लेकिन सिभालका गांव से लेकर पूर्वी यमुना नहर पुल के आगे तक सड़क जगह-जगह से टूटी है और गड्ढे लगातार गहरे और चौड़े होते जा रहे हैं। सिभालका गांव में सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है। किसी का कोई ध्यान नहीं है और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रांग साइड वाहन चलते हैं, जिससे दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। एक साल पहले सड़क टूट गई थी, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। बरसात के वक्त समस्या बढ़ी तो मिट्टी डाल दी गई, लेकिन कुछ दिन बाद मिट्टी भी निकल गई थी। अब गड्ढों में गांव से निकलने वाला पानी भर जाता है। लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन्होंने कहा

दयानंदनगर मेरठ-करनाल मार्ग पर ही है। ऐसे में सड़क खराब होने के कारण दिक्कत रहती है। गड्ढों से बचने के चक्कर में वाहनों में टक्कर भी हो जाती है।

-संजीव कुमार, दयानंदनगर हाईवे को अच्छा बनाया जा रहा है और काम तेजी से हो रहा है, लेकिन शहर के भीतर खस्ताहाल सड़क पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

-दुर्गेश, मुरारीवाला कुआं कुछ दिन पूर्व ही लखनऊ गए थे और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को खस्ताहाल सड़क की समस्या से अवगत भी कराया है। उन्होंने भरोसा दिया है कि इस संबंध में शासन में बात करेंगे।

-निशीकांत, धर्मपुरा सिभालका के पास गड्ढे इतने गहरे हो गए हैं तो कार का निचला हिस्सा सड़क में लगता है। ऐसे में वाहनों को भी नुकसान हो रहा है, लेकिन किसी का ध्यान नहीं है।

-अजय पंवार, रेलपार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से बात की जाएगी और ठीक से मरम्मत कराने के लिए कहा जाएगा।

-संतोष कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी शामली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.