Move to Jagran APP

फनवेली मेले में दो पक्षों में मारपीट, अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, शामली: ¨झझाना रोड पर आरके इंटर कालेज परिसर में चल रहा फनवेली मेल

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 10:31 PM (IST)
फनवेली मेले में दो पक्षों में मारपीट, अफरा-तफरी
फनवेली मेले में दो पक्षों में मारपीट, अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, शामली:

loksabha election banner

¨झझाना रोड पर आरके इंटर कालेज परिसर में चल रहा फनवेली मेला बद इंतजामी का शिकार हो गया है। सुरक्षा बंदोबस्त की खानापूर्ति की जा रही है। सोमवार रात मेले में युवाओं के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। इससे अफरा-तफरी मच गयी। हालात यह रहे कि मारपीट करते दोनों युवा मेले में बनायी गयी चौकी में घुस गए। किसी तरह यहां तैनात पुलिस ने दोनों पक्षों को लाठियां फटकार कर खदेड़ा। मेले में विद्युत आपूर्ति समेत बड़े-बड़े झूले खतरनाक बने हुए है। अव्यवस्था के बीच चल रहे मेले के प्रति पुलिस-प्रशासन पूरी तरह बेखबर बना हुआ है।

नगर कोतवाली क्षेत्र में ¨झझाना रोड पर आरके इंटर कालेज में दीपावली पर फनवेली के नाम से मेला लगाया गया है। मेले में बच्चों के मनोरंजन के लिए बड़े-बड़े झूले लगे है खरीदारी के लिए यहां पर दुकानें भी लगाई गयी है। मेले में जेनरेटरों से वैकल्पिक प्रकाश व्यवस्था की जा रही है। अधिकांश झूले विद्युत से संचालित हो रहे हैं। सुरक्षा इंतजाम की अनदेखी की जा रही है। बड़े झूले से कुछ ही दूरी पर विद्युत लाइन जा रही है। इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। सोमवार रात मेले में दो गुटों में किसी बात पर विवाद हो गया। पहले तो उनमें गाली-गलौज हुई और बाद में मामला मारपीट तक जा पहुंचा। दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। इससे मेले में हड़कंप मच गया। दोनों पक्ष झगड़ते हुए पुलिस चौकी के अंदर तक जा पहुंचे। किसी तरह मेले में मौजूद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तथा दोनों पक्षों को लाठियां फटकार कर खदेड़ा। टिकट को लेकर होता है हंगामा

दो दिन पहले एक झूले के टिकट को लेकर एक परिवार झूले संचालकों पर बिगड़ गया। तब वहां हंगामा हो गया। मौके पर लोगों की भारी भीड़ लग गई थी। पुलिस ने मौके पर जाकर मामला संभाला था। उधर मेला देखने पहुंचने वाले लोगों का कहना है कि मेले में जितनी सुरक्षा व्यवस्था होनी चाहिए, उतनी है नही। यहां पर महिला सिपाही तो दिखाई तक नहीं देती। यदि कहा जाए कि मेले में पुलिस मात्र दिखावे को ही तैनात है।

-

इन्होंने कहा-

मेले को अनुमति दी गई है। लेकिन मेले में हर प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था बनाने के भी आदेश जारी किए गए है-प्रशांत कुमार, एसडीएम, शामली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.