पेट्रोल-डीजल की हो रही खुलेआम अवैध बिक्री

कांधलानगर व क्षेत्र में पेट्रोल डीजल की तस्करी जोरों पर है। सड़क किनारे छोटी-छोटी दुकानों पर खुलेआम पेट्रोल और डीजल की बिक्री होती है। वहीं लोग मिलावट खोरी और घटतौली का शिकार हो रहे हैं। इस सब के बावजूद अधिकारी मौन है।

JagranPublish: Wed, 19 Jan 2022 11:19 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:19 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल की हो रही खुलेआम अवैध बिक्री

शामली, जेएनएन। कांधलानगर व क्षेत्र में पेट्रोल डीजल की तस्करी जोरों पर है। सड़क किनारे छोटी-छोटी दुकानों पर खुलेआम पेट्रोल और डीजल की बिक्री होती है। वहीं, लोग मिलावट खोरी और घटतौली का शिकार हो रहे हैं। इस सब के बावजूद अधिकारी मौन है।

कस्बे के कांधला-गंगेरू मार्ग, गंगेरू -इससोपुरटील मार्ग व कांधला -कैराना मार्ग के साथ ही गांव भभीसा, किवाना, हुरमंजपुर, गढ़ी दौलत, घसोली, खंद्रावली सहित कई गांवो में पेट्रोल डीजल खुले में रखकर बेचा जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि यह अत्यंत ज्वलनशील पदार्थ है। इस तरह खुले में रखे होने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। पेट्रोल व डीजल की तस्करी करने वाले खूब फायदा उठा रहे हैं।

यह लोग मिलावट करने के साथ ही लोगों को घटतौली का शिकार भी बनाते हैं। सड़कों पर खुलेआम इस अवैध कारोबार को धड़ल्ले से किया जा रहा है। लोगों ने इस विषय पर कई बार संबंधित अधिकारियों को शिकायत की है। लेकिन मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई है। इस कारोबार के लगातार फलने फूलने के कारण राजस्व की हानि भी सरकार को हो रही है। लेकिन अधिकारी सब देखते हुए अंजान बने हुए हैं।

...

इनका कहना है

यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा किसी क्षेत्र में हो रहा है तो मामले में कार्रवाई कराई जाएगी।

संदीप कुमार, उपजिलाधिकारी। जिले में 156 कोरोना संक्रमित मिले, 938 सक्रिस केस

शामली, जेएनएन। जिले में कोरोना का प्रकोप बना हुआ है। 156 नए केस मिले हैं। 48 मरीज स्वस्थ हुए हैं और सक्रिय केस 938 हैं। दिसंबर के आखिर से कोरोना की तीसरी लहर शुरू हुई थी और तब से लगातार काफी संख्या में केस आ रहे हैं। राहत की बात यह है कि किसी संक्रमित को कोविड चिकित्सालय में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही है। नए संक्रमित शहर के काकानगर, दयानंदनगर, शांतिनगर, रेलपार, गुजरातियान, आदर्श विहार, रंजीत नगर, सीबी गुप्ता कालोनी, जाट कालोनी, सीएचसी शामली, माजरा रोड, सुभाष चौक, देव एंक्लेव, सीसीएस कालोनी, तालाब रोड, टीचर्स कालोनी से है। वहीं, गांव सिभालका, खानपुर, जगनपुर, बंतीखेड़ा, शेखुपुरा, जंधेड़ी, भभीसा, मुंडेट कला, खेड़ीकरमू, भूरा, सुन्हेटी, भैंसवाल, लिलौन से भी संक्रमित मिले हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि सभी संक्रमित घर में आइसोलेट हैं। नए संक्रमित मिलने पर रेपिड रेस्पांस टीम उनके घर जाती है और दवा दी जाती है। नियमित रूप से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी ली जा रही है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत विभिन्न स्थानों पर जांच को रैंडम सैंपल भी लिए जा रहे हैं।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept