Move to Jagran APP

विकास कार्यों में अनदेखी पर होगी कड़ी कार्रवाई: डीएम

शामलीजेएनएन जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि विकास कार्यों एवं योजनाओं में किसी भी तरह की हीला हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार की विभिन्न योजनाओं में अपेक्षित प्रगति न लाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारियों को चिह्नित कर दंडित करने की कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:03 AM (IST)
विकास कार्यों में अनदेखी पर होगी कड़ी कार्रवाई: डीएम
विकास कार्यों में अनदेखी पर होगी कड़ी कार्रवाई: डीएम

शामली:जेएनएन: जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि विकास कार्यों एवं योजनाओं में किसी भी तरह की हीला हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार की विभिन्न योजनाओं में अपेक्षित प्रगति न लाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारियों को चिह्नित कर दंडित करने की कार्रवाई होगी। डीएम ने गौ संरक्षण केंद्रों पर गोवंशों के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी भी ली।

loksabha election banner

सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम अखिलेश सिंह ने अधिकारियों की बैठक लेकर विकास कार्यों को प्राथमिकता व तेज गति से पूरा करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिन गोशालाओं में अभी विद्युत की व्यवस्था नहीं है। वहां पर नियमित कनेक्शन करते हुए विद्युतीकरण कराया जाए और अतिक्रमण वाली भूमि पर कार्रवाई करते हुए उस पर हरे चारे की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कार्यदायी संस्था को भी कार्य समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला गन्ना अधिकारी को समय से भुगतान करने के निर्देश दिए। उनके द्वारा लोक निर्माण विभाग विभाग से जनपद में सड़कों के गड्ढा मुक्त की स्थिति जानी। जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा बताया कि आधार फीडिग का कार्य 95.5 हो गया है। इसके अतिरिक्त फीडिग का कार्य किया जा रहा है। बैठक में जिलाधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिला पंचायत राज अधिकारी को यह निर्देश दिए कि प्रतिदिन ग्रामों के अंदर साफ सफाई नियमित रूप से की जाए और जितने भी सड़क के किनारे गांव हैं, वहां से गोबर की खाद एवं कूड़े का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। बैठक में द्वारा पेयजल योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि स्टीमेट बनाते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। सीएमओ डा. संजय भटनागर ने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी कि मिशन इंद्रधनुष के तहत जनपद में 7548 ऐसे छूटे बच्चे चिह्नित हुए थे। जिनका टीकाकरण हो पाया था, जिनको अब कार्यक्रम के माध्यम से नियमित टीकाकरण किया जा रहा है। बैठक में जिलाधिकारी ने विकास खंड अधिकारियों को अपने-अपने कार्यालयों में विशेष प्रबंधन करते हुए डबल डोर खिड़की दरवाजे आदि व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा समाज कल्याण, एनआरएलएम, एक जनपद एक उत्पाद, श्रम विभाग, सामूहिक विवाह योजना एवं बड़े महत्वपूर्ण निर्माण कार्यों विभाग की समीक्षा करते हुए लक्ष्य पूर्ति के निर्देश दिए। बैठक सीडीओ शंभू नाथ तिवारी, प्रभागीय वन अधिकारी संजय कुमार, सीएमओ डा. संजय भटनागर, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.