Move to Jagran APP

कोरोना ने जान ली है तो हम कराएंगे अंतिम संस्कार

आपदा के इस दौर में हर कोई परेशान है। खौफ इतना बढ़ गया है कि कोरोना से मौत होने पर अंतिम संस्कार के लिए स्वजन या रिश्तेदार तक भी नहीं पहुंच पा रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 11:19 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 11:19 PM (IST)
कोरोना ने जान ली है तो हम कराएंगे अंतिम संस्कार
कोरोना ने जान ली है तो हम कराएंगे अंतिम संस्कार

शामली, आकाश शर्मा। आपदा के इस दौर में हर कोई परेशान है। खौफ इतना बढ़ गया है कि कोरोना से मौत होने पर अंतिम संस्कार के लिए स्वजन या रिश्तेदार तक भी नहीं पहुंच पा रहे। ऐसे समय में शामली के लोगों ने एक सराहनीय पहल करते हुए शनिवार को कोरोना पीड़ितों के अंतिम संस्कार के लिए एक संस्था गठित की। पहले ही दिन करीब 100 लोग इससे जुड़ गए।

loksabha election banner

पहल करने वाले निशिकांत संगल बताते हैं-कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार में स्वजन या रिश्तेदारों का नहीं पहुंचने का कारण डर है। सबको यही चिंता है कि कहीं वे भी संक्रमित न हो जाएं। बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जिनका दुनिया में कोई नहीं है। ऐसे लोगों का उनके धर्म के अनुरूप अंतिम संस्कार करने की पहल की गई है। पहले ही दिन करीब 100 लोग वाट्सएप ग्रुप से जुड़ गए हैं। किसी भी साथी को कहीं से सूचना मिलेगी, हम वहां पहुंचेंगे और मृतक के धर्म के अनुसार उसका अंतिम संस्कार कराएंगे।

बोले संस्था के सदस्य

आपदा के दौर में अनेक लोगों का अंतिम संस्कार भी सही से नहीं हो पा रहा है। टीम अजय संगल के साथ तन, मन और धन से जुड़ गया हूं। मेरी जहां भी जरूरत होगी, हमेशा साथ हूं।

-डा. अनुराग शर्मा ग्रुप में संदेश देखकर मैंने भी टीम के साथ जुड़ने का निर्णय लिया। फिर साथी को फोन करके अवगत कराया कि मैं भी संस्था के साथ जुड़कर ऐसे लोगों की मदद करुंगा।

- डा. विपिन कौशिक इस समय लोगों की मदद करना अच्छी बात है। अंतिम संस्कार के लिए किसी को दुखी नहीं होना पड़ेगा। मृतकों व कोरोना पीड़ितों के स्वजन के साथ हम खड़े हैं।

-अंकित गुप्ता शनिवार को ग्रुप बनाया है। पहले ही दिन 100 लोग जुड़ गए हैं। सूचना मिलते ही हम पहुंचेंगे और मृतक के धर्म के अनुसार उसका अंतिम संस्कार कराएंगे।

-निशिकांत संगल

---

इन नंबरों पर दे सकते हैं अंतिम संस्कार कराने की सूचना-

-निशिकांत संगल- 9760031097

-अंकित गुप्ता-8869008000


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.