Move to Jagran APP

कोविड के चलते इस बार नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार कोविड के चलते पुलिस लाइन में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। पुलिस लाइन में ध्वजारोहण होगा और सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 09:47 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 09:47 PM (IST)
कोविड के चलते इस बार नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
कोविड के चलते इस बार नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

शामली, जेएनएन। गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार कोविड के चलते पुलिस लाइन में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। पुलिस लाइन में ध्वजारोहण होगा और सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

loksabha election banner

कोरोना काल के कारण पुलिस लाइन में हर साल होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को इस बार भी नहीं किया जा रहा है, लेकिन पुलिस के कार्यक्रम विधिवत रूप से होंगे। कार्यक्रम के अनुसार, सुबह नौ बजकर दस मिनट पर अधिकारी व कर्मचारी अपना स्थान ग्रहण करेंगे। नौ बजकर 25 मिनट पर पुलिस अधीक्षक कार्यक्रम में पहुंचेंगे। साढ़े नौ बजे मुख्य अतिथि डीएम जसजीत कौर पहुंचकर ध्वजारोहण करेंगी। नौ बजकर 40 मिनट पर पुलिस अधीक्षक शपथ दिलाएंगे। नौ बजकर 50 मिनट पर मुख्य अतिथि का संबोधन होगा। इसके बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। आज शामली पुलिस लाइन में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर पुलिस लाइन में तैयारी पूरी कर ली गई है। इस दौरान आरआइ पुलिस लाइन हरमीत सिंह ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नारा लेखन में एकता ने पाया प्रथम स्थान

कांधला : कस्बे के राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना रेंजर्स एवं स्वीप के संयुक्त तत्वावधान में जूम मीटिग द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया।

राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डा. लक्ष्मी गौतम के संचालन में मतदान में महिलाओं की भूमिका विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में राजनीति विज्ञान विभाग के प्राध्यापक डा. पंकज चौधरी ने कहा कि देश में बिना किसी भेदभाव के सभी को मताधिकार मिलना एक सकारात्मक संदेश देता है। इस अधिकार को हमें गंभीरता से लेना चाहिए। प्राध्यापक डा. बृजेश राठी ने कहा कि लोकतंत्र की सफलता को बनाए रखना भारतीय नागरिकों की अहम जिम्मेदारी है।

अध्यक्षता कर रही प्राचार्य डा, प्रमोद कुमारी ने कहा कि महिलाओं का रुझान मतदान की तरफ कम हो रहा है। इस रुझान को बढ़ाने के लिए हमें महिलाओं में जागरूकता की आवश्यकता है। राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित एक मत का महत्व विषय पर नारा लेखन प्रतियोगिता में एकता सैनी प्रथम, मनु द्वितीय एवं समरीन तृतीय स्थान पर रही। गीत प्रतियोगिता में समरीन प्रथम, आरती उपाध्याय द्वितीय व मनु तृतीय स्थान पर रहीं। प्रतियोगिता में आरती उपाध्याय प्रथम, तनु पंवार द्वितीय एवं संयुक्त रूप से ईशा मलिक, अंकिता सैनी व काजल तृतीय स्थान पर रहीं। परिणामों के बाद महाविद्यालय द्वारा मतदान जागरूकता संबंधी गतिविधियों के आधार पर डीएम जसजीत कौर ने सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.