Move to Jagran APP

शासन का फरमान, फिर भी हठधर्मिता बरकरार

भले ही सरकार ने जातिसूचक लिखे वाहनों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा हो लेकिन फिर भी लोग हठधर्मिता से बाज नहीं आ रहे है। खासतौर से जिले में जातिसूचक शब्द लिखे वाहन लगातार घूम रहे हैं। पुलिस व एआरटीओ विभाग समय-समय पर रोककर चेकिग करते रहे हैं साथ ही चालान भी हो रहे हैं लेकिन इसके बाजवूद ऐसे वाहन घूम रहे हैं। इससे शासन के आदेश को पलीता ही लग रहा है। इसके लिए व्यापक तौर पर अभियान चलाने की आवश्यकता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:52 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:52 PM (IST)
शासन का फरमान, फिर भी हठधर्मिता बरकरार
शासन का फरमान, फिर भी हठधर्मिता बरकरार

शामली, जागरण टीम। भले ही सरकार ने जातिसूचक लिखे वाहनों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा हो, लेकिन फिर भी लोग हठधर्मिता से बाज नहीं आ रहे है। खासतौर से जिले में जातिसूचक शब्द लिखे वाहन लगातार घूम रहे हैं। पुलिस व एआरटीओ विभाग समय-समय पर रोककर चेकिग करते रहे हैं, साथ ही चालान भी हो रहे हैं, लेकिन इसके बाजवूद ऐसे वाहन घूम रहे हैं। इससे शासन के आदेश को पलीता ही लग रहा है। इसके लिए व्यापक तौर पर अभियान चलाने की आवश्यकता है।

loksabha election banner

शामली में शहर व आसपास के सभी क्षेत्र कैराना, कांधला, जलालाबाद, थानाभवन, झिझाना, चौसाना आदि में लोगों की बाइक, कार, ट्रैक्टर आदि पर जातिसूचक शब्द लिखे हैं। इनमें सबसे अधिक संख्या युवाओं के वाहनों की है। पिछले कई साल से इसके खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते नियमों का उल्लंघन हो रहा है। जनपद में सैकड़ों वाहनों पर कार के साथ बाइक, बस, ट्रक, ट्रैक्टर और यहां तक ई-रिक्शा पर भी राजपूत, ब्राह्मण, यादव, जाट, क्षत्रिय समेत तमाम जातिसूचक शब्द दिखते हैं। यातायात प्रभारी की ओर से सख्ती से अभियान चलाए जाने की जरूरत है। इन्होंने कहा

वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिख कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कर कार्रवाई की जा रही है। पूर्व में ऐसे दर्जनों वाहनों के चालान किए गए हैं। दोबारा मिलने पर जुर्माना दोगुना लगाने के साथ वाहनों को सीज करने की चेतावनी भी दी गई है। अब और सख्ती से अभियान चलाया जाएगा।

-भंवर सिंह, जिला यातायात प्रभारी

मोबाइल लेकर हुआ फरार

कांधला: कस्बे के मोहल्ला खैल निवासी छात्र शाबाज मंगलवार को पैदल कैराना बाइपास रोड पर जा रहा था। पीछे से आए बाइक सवार युवक ने शाबाज से फोन करने के लिए उसका मोबाइल मांगा तथा फोन लेकर शाबाज को भी बाइक पर बैठा लिया। आरोप है कि थोड़ी दूर चलने पर बाइक सवार युवक शाबाज को नीचे उतारकर उसका मोबाइल लेकर फरार हो गया। पीड़ित के शोर मचाने पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई, लेकिन बाइक सवार का कोई सुराग नहीं लग सका। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। पुलिस बाइक सवार युवक की तलाश कर रही है। संसू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.