Move to Jagran APP

भाकियू का चक्का जाम आज, जलाएंगे गन्ने की होली

शामली जेएनएन गन्ना से मूल्य में बढ़ोत्तरी न करने के खिलाफ भाकियू के बैनर तले किसान सड़कों पर उतरेंगे। चक्का जाम किया जाएगा और गन्ने की होली जलाई जाएगी। इसके लिए शामली थानाभवन झिझाना और कैराना में चार स्थान तय किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 10:34 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:01 AM (IST)
भाकियू का चक्का जाम आज, जलाएंगे गन्ने की होली
भाकियू का चक्का जाम आज, जलाएंगे गन्ने की होली

शामली, जेएनएन : गन्ना से मूल्य में बढ़ोत्तरी न करने के खिलाफ भाकियू के बैनर तले किसान सड़कों पर उतरेंगे। चक्का जाम किया जाएगा और गन्ने की होली जलाई जाएगी। इसके लिए शामली, थानाभवन, झिझाना और कैराना में चार स्थान तय किए गए हैं। इसके अलावा भी कुछ स्थानों पर यूनियन के बैनर तले किसान जाम लगा सकते हैं। इस संबंध में मंगलवार को नगर पालिका परिषद शामली के पार्क में भाकियू की बैठक हुई।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान ने कहा कि सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। सरकार को अवगत कराया गया था कि डीजल, उर्वरक, बीज, खाद आदि के महंगा होने से उत्पादन लागत बढ़ गई है। इसके बावजूद सरकार ने किसानों की अनदेखी की और गन्ना मूल्य में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की। सरकार इस फैसले से किसानों में गुस्सा है। किसान अब हर स्तर पर अपने हक की लड़ाई को लड़ेगा। इसी क्रम में भाकियू ने प्रदेशभर में बुधवार को चक्का-जाम और गन्ने की होली जलाने का फैसला लिया है। इसके बाद भी आंदोलन किए जाते रहेंगे। मंगलवार को शामली में गुरुद्वारा तिराहा, झिझाना में गाड़ीवाला चौराहा, थानाभवन में चरथावल रोड और कैराना में शामली रोड में जाम लगाया जाएगा। इसके अलावा भी किसान विभिन्न स्थानों पर आंदोलन करेंगे। सरकार को किसान अपनी ताकत का अहसास कराएंगे। प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप पंवार ने कहा कि पिछले तीन साल में एक भी रुपये गन्ने का नहीं बढ़ाया। गन्ने की रिकवरी आठ फीसद से बढ़कर 11.30्र फीसद हो गई है और मुनाफा मिल मालिक कमा रहे हैं। आंदोलन यहीं नहीं थमेगा और चरणबद्ध तरीके से तब तक चलता रहेगा, जब तक किसानों को उनका हक नहीं मिल जाता। वहीं, बैठक के दौरान जिलाध्यक्ष ने जिला मीडिया प्रभारी तालिब चौधरी, कांधला ब्लॉक अध्यक्ष पप्पू भारसी और गोसबढ़ ग्राम अध्यक्ष विरेंद्र सिंह सैनी को मनोनीत किया। इस दौरान जहांगीर चौहान, इमरान चौहान, बिजेंद्र सैनी, ओमवीर पटवारी, आमिर अली, असजद चौधरी, मुनव्वर हसन, आमिर राव, जाहिद हसन, योगेंद्र पंवार, दीपक शर्मा, अरुण कुमार, अनीस मंसूरी, शहजाद राव, नदीम अहमद, प्रदीप त्यागी, मोहसिन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.