Move to Jagran APP

ईओ ने राजकीय अस्पताल का निरीक्षण कर कोरोना के प्रति किया जागरूक

कांधला में पालिका ईओ ने बूस्टर डोज लगवाने के साथ राजकीय अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करने व मरीजों के साथ मधुर व्यवहार करने की नसीहत दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 11:03 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 11:03 PM (IST)
ईओ ने राजकीय अस्पताल का निरीक्षण कर कोरोना के प्रति किया जागरूक
ईओ ने राजकीय अस्पताल का निरीक्षण कर कोरोना के प्रति किया जागरूक

शामली, जेएनएन। कांधला में पालिका ईओ ने बूस्टर डोज लगवाने के साथ राजकीय अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करने व मरीजों के साथ मधुर व्यवहार करने की नसीहत दी।

loksabha election banner

पालिका ईओ निकिता ने सोमवार को कस्बे के राजकीय अस्पताल में बूस्टर डोज लगवाई। बूस्टर डोज लगवाने के बाद उन्होंने अस्पताल के जच्चा बच्चा वार्ड, ओपीडी वार्ड, कोल्ड चेन वार्ड, आईसीयू वार्ड सहित वैक्सीनेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों को 15 से 18 साल तक के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन कराने व अस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ मधुर व्यवहार करने की नसीहत दी।

उन्होंने जच्चा-बच्चा वार्ड में मौजूद नवजात शिशुओं को जन्म देने वाली महिलाओं से भी मास्क का प्रयोग करने के साथ साफ-सफाई और बार बार हाथ धोने की अपील करते हुए कोरोना से बचाव के भी सुझाव दिए। इसके बाद ईओ ने पालिका कर्मचारियों के साथ कस्बे में साफ-सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने पालिका कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने व नालों की साफ सफाई करने के भी निर्देश दिए हैं। स्वयं-सेवकों ने कालेज परिसर में चलाया सफाई अभियान

शामली, जेएनएन। एनएसएस द्वितीय इकाई के शिविर के पहले दिन स्वयं-सेवकों ने सफाई अभियान चलाकर कालेज परिसर में सफाई की। इस दौरान कालेज के प्राचार्य ने स्वयं-सेवकों को विश्व हिदी दिवस की जानकारी देते हुए संबोधित किया।

सोमवार को शहर के राष्ट्रीय किसान पीजी कालेज शामली में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वितीय इकाई के प्रथम दिवसीय शिविर एवं प्रथम इकाई का द्वितीय एक दिवसीय शिविर का शुभारंभ दिनांक कालेज प्राचार्य डा. अरविद कुमार व कार्यक्रम अधिकारी डा. सौरव कुमार पांडे एवं डा. मांगेराम सैनी ने मां सरस्वती एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए किया।

इस दौरान प्राचार्य ने स्वयं-सेवकों को विश्व हिदी दिवस पर इसके उद्देश्य विश्व में हिदी का प्रचार प्रसार के लिए जागरूकता पैदा करना तथा हिदी को अंतरराष्ट्रीय भाषा के रूप में पेश करना है। कार्यक्रम के प्रथम चरण में कार्यक्रम अधिकारी डा. सौरभ कुमार पांडे एवं डा. मांगेराम ने स्वयं-सेवकों को राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्य एवं कर्तव्यों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। कार्यक्रम के अगले चरण में कार्यक्रम अधिकारी के नेतृत्व में स्वयं सेवक एवं स्वयं सेविका ने कालेज परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छ भारत अभियान के तहत साफ-सफाई का कार्य किया। इस दौरान डा. चंद्रबली पटेल ने स्वयं-सेवक-सेविकाओं का उत्साहवर्धन किया। इस दौरान डा. विनीता कुमारी व आशु देशपाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.