Move to Jagran APP

चुनाव ड्यूटी में लगे 1600 कार्मिकों को होम्योपैथिक किट वितरित

्रआयुष विभाग की ओर से मिली कोविड किट का वितरण पुलिस कार्मिकों को किया जा रहा है। जिले की पुलिस लाइन में 1

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 10:30 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 10:30 PM (IST)
चुनाव ड्यूटी में लगे 1600 कार्मिकों को होम्योपैथिक किट वितरित
चुनाव ड्यूटी में लगे 1600 कार्मिकों को होम्योपैथिक किट वितरित

शामली, जेएनएन। आयुष विभाग की ओर से मिली कोविड किट का वितरण पुलिस कार्मिकों को किया जा रहा है। जिले की पुलिस लाइन में 1800 कोविड किट उपलब्ध हो चुकी है। प्रशिक्षण के दौरान पुलिस कार्मिकों को 1600 किट का वितरण किया गया।

loksabha election banner

कोविड किट को विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में सभी निर्वाचन कार्मिकों को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए होम्योपैथिक कोविड किट का वितरण किया जा रहा है। जिले के समस्त पुलिस कार्मिकों को पुलिस अधीक्षक से वार्ता के बाद 1800 पुलिस कार्मिकों के लिए कोविड किट पुलिस लाईन शामली में उपलब्ध करा दी गई है। इनका वितरण पुलिस लाइन के माध्यम से पुलिस कार्मिकों को किया जा रहा है।

जिला होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी डा. विधु शेखर मलिक ने बताया कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 में सभी निर्वाचन में सम्मिलित कार्मिकों को 22 जनवरी को दोनों प्रशिक्षण सत्रों में 800 व 24 जनवरी को दोनों प्रशिक्षण सत्रों में 800 उपस्थित कार्मिकों को प्रशिक्षण स्थल वीवी इंटर कालेज में मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी की उपस्थिति में होम्योपैथिक कोविड किट का वितरण कराया गया। बताया कि होम्योपैथिक औषधियां मानव शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढाने एवं सामान्य ज्वर से बचाव तथा उपचार के लिए दी गई है। पुलिस व बीएसएफ के जवानों ने क्षेत्र में पैदल मार्च निकाला

कांधला: कस्बे में पुलिस व बीएसएफ बल के साथ कांधला के संवेदनशील इलाकों में पैदल मार्च निकाला गया।

विधानसभा को शांतिपूर्ण एवं सकुशल संपन्न कराने के मद्देनजर कस्बा इंचार्ज राजेश कुमार, सुरेंद्र तेवतिया व केंद्रीय पुलिस बल बीएसएफ के साथ कांधला नगर के संवेदनशील स्थानों पर पैदल मार्च करते हुए लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया। पैदल मार्च दिल्ली बस स्टैंड से शुरू होकर कस्बे के मोहल्ला खेल, मेन बाजार व रेलवे रोड से कांधला कोतवाली तक पहुंचकर संपन्न हुआ। पैदल मार्च के दौरान लोगों से निडर होकर शांतिपूर्ण मतदान करने कोविड-19 आदर्श आचार संहिता का पालन करने की अपील की गई। साथ ही माहौल खराब करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी । वहीं, कांधला थाना प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कपिल के नेतृत्व में केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने कस्बे के साथ दर्जनों गांव में भी पैदल मार्च निकाला। इस मौके पर कई ग्रामीणों से पुलिस अधिकारी ने वार्ता कर कहा कि आगामी चुनाव के मद्देनजर लोगों में सुरक्षा का आत्मविश्वास जगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.