Move to Jagran APP

ईद को लेकर खरीददारी को बाजार पहुंच रही भीड़

ईद की खरीदारी को लेकर बाजार में ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे है। बिना मास्क के भी बाजार में पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 10:55 PM (IST)
ईद को लेकर खरीददारी को बाजार पहुंच रही भीड़
ईद को लेकर खरीददारी को बाजार पहुंच रही भीड़

शामली, जेएनएन। ईद की खरीदारी को लेकर बाजार में ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे है। बिना मास्क के भी बाजार में पहुंच रहे हैं।

loksabha election banner

बढ़ते संक्रमण के बीच लाकडाउन चल रहा है। ऐसे में लाकडाउन के बीच ईद उल फितर के करीब आने से बाजार में रोजाना खरीददारी को भीड़ पहुंच रही है। कोरोना से बचाव हेतु बनाए गए नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। प्रशासन ने सुबह 7 बजे से 12 बजे तक किरयाना, फल, सब्जी की दुकानों को खोलने की छूट दे रखी है, लेकिन कुछ व्यापारी नियमों को दरकिनार करते हुए जूते-चप्पल, कपड़े, मिठाई, वेल्डिग व बिल्डिग मैटीरियल की दुकानें खोले रखते हैं। बाजार में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ मौजूद रहती है। बाजार में दोपहिया वाहनों पर तीन-से चार लोग तक सवार रहते हैं। शहर के कबाड़ी बाजार, बड़ा बाजार, नया बाजार आदि में कपड़ों की दुकानें चोरी-छिपे व्यापारी खोल रहे हैं। पूरे दिन सड़कों पर नागरिक घूमते दिखाई दिए। चोरी-छिपे शाम के समय तक भी व्यापारी दुकानें खोल रहे हैं। प्रशासन की ओर से भी ऐसे व्यापारियों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं गली-मुहल्ले में भी दुकानें खुल रही है। बढ़ते संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लोगों को घरों में रहकर नियमों का पालन करने की जरूरत है, लेकिन लोग लापरवाही कर रहे हैं। डीएम-एसपी की ओर से भी मुख्य चौराहों पर लगे लाउडस्पीकर के माध्यम से कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने के लिए लोगों से अपील की जा रही है।

- - कोरोना संक्रमित बैरीकेडिंग तोड़कर बाजारों में घूम रहे

संवाद सूत्र, कांधला : जिलाधिकारी के आदेशों के बाद नगर पालिका प्रशासन के द्वारा लगाई गई बैरीकेडिंग को तोड़कर कोरोना पॉजीटिव व उसके परिजन बाहर धूम रहे है। वही नगर के बाजारों में लाकडाउन मजाक बन कर रह गया है।

शनिवार की देर रात्रि जिलाधिकारी जसजीत कौर ने सभी नगर पालिका व नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों की कार्यप्रणाली से नाराजगी जाहिर कर जिले में बढ रहे कोरोना सक्रंमण में उनकी लापरवाही मानी थी। जिसके बाद नगर पालिका प्रशासन ने हरकत में आते हुए कोरोना पॉजीटिव लोगों के घरों की बैरिकैटिग कर दी थी। किन्तु नगर पालिका के बैरिकैटिग करने के कुछ समय बाद ही कोरोना पाजीटिव लोगों के स्वजन ने बैरेकैटिग को तोड़ दिया। मौहल्लेवालों का आरोप है कि कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति व उसके स्वजन गली में बाहर धूम रहे है तथा दूसरी जगह कोरोना पाजीटिव के घर वाले बैरिकैंटिग को तोड़कर ग्राहकों को सामान बेच रहे हैं। वहीं दूसरी ओर नगर के मेन बाजार में दुकानदारों ने लाकडाउन का मजाक बना दिया। नगर के बाजार में सुबह 05 बजे ही दुकानदार दुकान बाहर आकर बैठ जाते है तथा एक साथ दस दस ग्राहकों को दुकान के अंदर लेकर बाहर से दुकान का शटर बंद कर दुकान का ताला लगा देते है। काम पूरा होने पर दुकान खोलकर अन्य ग्राहकों को अंदर लेकर सामान दिया जा रहा है। नगर के बाजारों में पूरे दिन चहल पहल के साथ भारी भीड़ देखने को मिल रही है। सबसे ज्यादा भीड़ रेडिमेट व कपडा व्यापारी के यहां है। सभी व्यापारियों ने बाजार के चैराहों पर छोटे छोटे लडकों को छोड रखा है जो ग्राहक से पता करते है उन्हें क्या सामान चाहिए और फिर दुकान पर छोड आते है। वही नगर के बाजार से पुलिस बिल्कुल गायब है। जिससे नगर में कोरोना सक्रंमण बढ़ने का खतरा बढ चला है। व्यापारियों व ग्राहकों के द्वारा कोरोना सक्रंमण के इस माहौल मे बरती जा रही यह लापरवाही आने वाले समय में नगर के लोगों को भारी पड़ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.