Move to Jagran APP

इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दी गई ईद की बधाई

कोरोना काल में ईद के मौके पर दोस्तों और रिश्तेदारी में भी लोग नहीं जा पाए। सभी ने घरों में रहकर ईद मनाई। साथ ही दोस्तों और अन्य लोगों को ईद की मुबारकबाद इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दी गई। वहीं पूरे दिन इंटरनेट मीडिया पर मुबारकबाद का सिलसिला चलता रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 11:55 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 11:55 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दी गई ईद की बधाई
इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दी गई ईद की बधाई

शामली, जागरण टीम।

loksabha election banner

कोरोना काल में ईद के मौके पर दोस्तों और रिश्तेदारी में भी लोग नहीं जा पाए। सभी ने घरों में रहकर ईद मनाई। साथ ही दोस्तों और अन्य लोगों को ईद की मुबारकबाद इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दी गई। वहीं, पूरे दिन इंटरनेट मीडिया पर मुबारकबाद का सिलसिला चलता रहा।

कोरोना के चलते संक्रमण से बचने के लिए ज्यादातर पर्व लोग घरों में रहकर मना रहे हैं। इसके साथ ही आधुनिक युग का भी सहारा लिया जा रहा है। बुधवार को ईद-उल-अजहा के मौके पर सुबह से ही इंटरनेट मीडिया पर एक-दूसरे को बधाई संदेश, चित्र समेत विभिन्न माध्यम से लोगों को बधाई दी गई। वहीं, वीडियो कालिग के जरिए बातचीत करके हालचाल जाना गया। कोरोना के कारण कोई भी सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया।

.......

जामा मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में हुई नमाज

शामली, जागरण टीम। शामली के कैराना में ईद-उल-अ•ाहा पर कोरोना संक्रमण के कारण ईदगाह में नमाज नहीं हुई। लोगों ने मस्जिदों में ही नमाज अदा की। इस अवसर पर इमामों ने खुले में कुर्बानी न करने व गाइडलाइन का पालन करने की सभी से अपील की।

बुधवार को नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में ईद-उल-अ•ाहा का पर्व सादगी के साथ मनाया गया। कोरोना संक्रमण के कारण नगर की प्राचीन ईदगाह में नमाज अदा नहीं की गई। जबकि लोगों ने जामा मस्जिद सहित प्रमुख मस्जिदों में ईद-उल-अ•ाहा की नमाज अदा की और अमन-चैन तथा कोरोना से मुक्ति के किए विशेष दुआ की गई।

मस्जिदों के इमामों ने लोगों से खुले में कुर्बानी न करने, अवशेष खुले में न डालने और गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। सभी नमाजियों ने शांति भाईचारे को जिदा रखते हुए एक दूसरे को मुबारकबाद दी। इस दौरान क्षेत्र में गांवों में स्थित मस्जिदों व शामली बस स्टैंड वाली मस्जिद, दरबार वाली मस्जिद व अन्य मस्जिदों में नमाज अदा की गई। वहीं, सुरक्षा एवं गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित कराने हेतु ईदगाह व जामा मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों के आसपास पुलिस तैनात रही।

हर्षोल्लास के साथ मनाया ईद-उल-अजहा पर्व

शामली, जागरण टीम। शामली के कांधला में नगर व ग्रामीण क्षेत्र में ईद उल अजहा सादगी के साथ मनाया गया। नगर की जामा मस्जिद, ईदगाह, हजरत जी वाली मस्जिद, हौज वाली मस्जिद, मिर्दो वाली मस्जिद के साथ आसपास की सभी मस्जिद में मुस्लिम समाज के पचास से कम लोगों ने मस्जिद में नमाज अदा की। कांधला विकास मंच के महासचिव नावेद जंग ने कहा कि आज का पर्व त्याग और कुर्बानी का पर्व है।

.....

घर में अदा की नमाज

शामली, जागरण टीम। शामली के ऊन में कोरोना काल के चलते लोगों ने घरों में नमाज अदा कर सादगी से ईद मनाई। बुधवार को ऊन व क्षेत्र में बकरीद का त्योहार मनाया गया। इस मौके पर बाजारों में भी कोई चहल पहल नजर नहीं आई । पुलिस व प्रशासन के लोग प्रात: काल से ही कस्बे व क्षेत्र में गश्त करते नजर आए।

एटीएम बंद लोग दिखाई दिए परेशान

संवाद सूत्र, कैराना : ईद-उल-अजहा के दिन पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम बंद रहने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। नगर में मौजूद अन्य एटीएम पर परेशानियों का सामना करना पड़ा।

नगर के शामली रोड पर कचहरी के सामने मुख्य स्थान पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक परिसर में ही एटीएम भी स्थित है। बुधवार को ईद-उल-अजहा के पर्व के दौरान लोग अपने मिलने वालों को मिठाई व अन्य सामान भेंट कर खुशियों का इजहार करते हैं।

वहीं, इस बीच नगर में स्थित एटीएम बंद दिखाई दिया। इस कारण एटीएम पर कैश के लिए आने वाले लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा और अन्य एटीएम के चक्कर काटने पड़े। इसी दौरान नगर में मौजूद अन्य एटीएम का भी हाल कुछ ऐसा ही था। नगर के कैनरा बैंक के सामने मौजूद एटीएम पर लोगों ने जमकर ट्रांजेक्शन कर पैसे निकाले। इस दौरान लोगों को भारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.