Move to Jagran APP

शामली बाईपास के लिए लिए चार स्थानों पर नहीं मिल रही जमीन

जिले से होकर गुजर रहे हाईवे का निर्माण चल रहा है। निर्माण कार्य के साथ ही शामली बाईपास निर्माण कार्य भी चल रहा है। फिलहाल शामली बाईपास में चार स्थानों पर जमीन मिलने में समस्याएं आ रही हैं। जिसके चलते डीएम जसजीत कौर व एनएचआइए के अफसरों ने निरीक्षण किया। इस दौरान किसानों से भी बातचीत की गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 11:55 PM (IST)
शामली बाईपास के लिए लिए चार स्थानों पर नहीं मिल रही जमीन
शामली बाईपास के लिए लिए चार स्थानों पर नहीं मिल रही जमीन

शामली, जेएनएन। जिले से होकर गुजर रहे हाईवे का निर्माण चल रहा है। निर्माण कार्य के साथ ही शामली बाईपास निर्माण कार्य भी चल रहा है। फिलहाल शामली बाईपास में चार स्थानों पर जमीन मिलने में समस्याएं आ रही हैं। जिसके चलते डीएम जसजीत कौर व एनएचआइए के अफसरों ने निरीक्षण किया। इस दौरान किसानों से भी बातचीत की गई।

loksabha election banner

मंगलवार को जिलाधिकारी जसजीत कौर ने शामली बाईपास के निर्माण कार्य को लेकर निरीक्षण किया। इसके तहत डीएम ने अधिकारियों से बाईपास को लेकर दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही समस्याओं को लेकर भी विचार विमर्श किया। शामली बाईपास का निर्माण कार्य शुरू हुए करीब एक साल हो चुका है, लेकिन इसकी रफ्तार थोड़ा सुस्त ही चल रही है। हालांकि अफसरों का दावा है कि निर्माण कार्य में तेजी लाई जा रही है। एनएचएआइ के अफसर भी हाईवे निर्माण के साथ ही बाईपास को लेकर भी तेजी से जुटे हुए है। फिलहाल शामली बाईपास के लिए चार स्थानों पर जमीन में दिक्कतें आ रही है। इसमें बलवा गेट के पास जमीन नहीं मिल सकी है। वहीं बलवा ताजपुर सिभालका के पास, मेरठ करनाल रोड के मोड पर पूरी चौड़ाई के लिए जगह पर्याप्त नहीं है। इसके साथ ही बनत में करीब ढाई किलोमीटर के करीब जगह की आवश्यकता पड़ रही है।इसके साथ ही अन्य स्थानों पर कार्य चल रहा है।कहीं अतिक्रमण की स्थिति आई तो उसे हटाया जा रहा है। डीएम जसजीत कौर ने बाईपास की गुणवत्ता के साथ ही पूरी तरह से इसका समाधान कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान बलवा में किसानों ने डीएम को गाटा संख्या में विवाद की बात भी बताई।जिसका निस्तारण तेजी से कराने के लिए डीएम ने निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम संदीप कुमार, तहसीलदार अजय शर्मा, प्रोजेक्ट मैनेजर शिवराज सिंह, एनएचआइए से अवनीश कुमार, प्रोजेक्टर कोर्डिनेटर दिनेश सिघल आदि शामिल रहे।

10 दिन में चीनी मिल तक बनेगी पक्की सड़क

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।इसके लिए मिट्टी डलवाने व ऊंचाई करने के साथ ही पक्की रोड भी बनाना शुरू कर दिया है। सिक्का पुल पर भी निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। एनएचआइए के अफसरों के मुताबिक, थानाभवन चीनी मिल तक एक साइड बन चुकी है। दोनों साइड पर काम चल रहा है। 10 दिन के भीतर दोनों साइडों को बनाने का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.