Move to Jagran APP

कोरोना ने बढ़ाई चिंता, 25 संक्रमित मिले

जिले में कोरोना संक्रमण गति पकड़ रहा है जिससे चिता बढ़ गई है। मंगलवार को 25 कोरोना संक्रमित मिले हैं और सभी के रैंडम सैंपल लिए गए थे। इनमें विदेश से आने वाला कोई शामिल नहीं है। अब सक्रिय केस 35 हो गए हैं और सभी संक्रमित घर में आइसोलेट हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 10:26 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 10:26 PM (IST)
कोरोना ने बढ़ाई चिंता, 25 संक्रमित मिले
कोरोना ने बढ़ाई चिंता, 25 संक्रमित मिले

शामली, जागरण टीम। जिले में कोरोना संक्रमण गति पकड़ रहा है, जिससे चिता बढ़ गई है। मंगलवार को 25 कोरोना संक्रमित मिले हैं और सभी के रैंडम सैंपल लिए गए थे। इनमें विदेश से आने वाला कोई शामिल नहीं है। अब सक्रिय केस 35 हो गए हैं और सभी संक्रमित घर में आइसोलेट हैं।

loksabha election banner

30 सितंबर के बाद चार दिसंबर को कोरोना का एक केस आया था। कुछ दिन राहत रही और 29 दिसंबर को चार संक्रमित मिले थे। इसके बाद से 31 दिसंबर को छोड़कर लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। हालांकि कभी एक तो कभी दो केस आ रहे थे। मंगलवार को 25 संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। शहर के मोहल्ला गांधीगंज में चार, शांतिनगर में दो, पटेलनगर, बड़ी माता मंदिर रोड व रेलवे कालोनी में एक-एक संक्रमित मिले हैं। तीन संक्रमित शहर के एक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे हैं। इनके अलावा संक्रमित महावतपुर, मखमूलपुर, ऊन, थानाभवन, एलम, डूंगर निवासी है। एक चार वर्षीय बच्ची भी संक्रमित मिली है, हालांकि वह मूल रूप से सहारनपुर निवासी है। जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 12941 हो गई है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. जाहिद अली त्यागी ने सभी संक्रमित रैंडम जांच में आए हैं। सभी से संपर्क किया जा रहा है और दवा दी जाएगी। हालांकि सभी लक्षणविहीन हैं। पांच सैंपल की पाजिटिव रिपोर्ट जिले की बीएसएल-2 लैब से आई है और शेष की मेडिकल कालेज मेरठ से रिपोर्ट आई है। रैंडम जांच अलग-अलग स्थानों जैसे शिक्षण संस्थान, बाजार आदि में लगातार हो रही है। रोडवेज बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सुबह से शाम तक सैंपल लेने के लिए दो शिफ्ट में टीमों की ड्यूटी लगाई हुई है।

जिला संयुक्त अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सफल कुमार ने बताया कि कोविड चिकित्सालय में सभी व्यवस्था पूरी हैं। 200 बेड तैयार हैं और चारों आक्सीजन प्लांट भी शुरू हो चुके हैं। अभी तक किसी संक्रमित को भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी है। बाल रोग विशेषज्ञ की कर ली जाएगी व्यवस्था : सीएमओ

जिला अस्पताल स्थित कोविड चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित बच्चों के लिए पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीकू) बनाई गई है, लेकिन कोई बाल रोग विशेषज्ञ नहीं है। सीएमओ डा. संजय अग्रवाल का कहना है कि सीएचसी शामली और कांधला में एक-एक बाल रोग विशेषज्ञ हैं। अगर कोई बच्चा भर्ती होता है तो उन्हें तुरंत जिला अस्पताल में संबद्ध कर दिया जाएगा। इन्होंने कहा..

सभी संक्रमितों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जा रही है। संबंधित क्षेत्र में सैनिटाइजेशन भी कराया जाएगा। सभी से अपील है कि कोरोना से बचाव को पूरी सावधानी बरतें और कोरोनारोधी वैक्सीन लगवा लें।

-जसजीत कौर, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.