Move to Jagran APP

आज से बदल जाएगा सीएचसी-पीएचसी का समय

जिले की सीएचसी और पीएचसी में एक अप्रैल से ओपीडी का वक्त बदल जाएगा। हालांकि सीएचसी शामली के समय में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 11:11 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 11:11 PM (IST)
आज से बदल जाएगा सीएचसी-पीएचसी का समय
आज से बदल जाएगा सीएचसी-पीएचसी का समय

जेएनएन, शामली। जिले की सीएचसी और पीएचसी में एक अप्रैल से ओपीडी का वक्त बदल जाएगा। हालांकि सीएचसी शामली के समय में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

loksabha election banner

जिले में शामली, कुड़ाना, कांधला, थानाभवन, कैराना, ऊन, झिझाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) हैं और 25 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) हैं। जिला अस्पताल अभी तक चालू नहीं हुआ है और ऐसे में जिला अस्पताल के रूप में सीएचसी शामली का संचालन का हो रहा है। सीएचसी शामली में ओपीडी का वक्त सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक ही होता है। अन्य सीएचसी-पीएचसी में एक अक्टूबर से 31 मार्च तक सुबह दस से शाम चार बजे तक और एक अप्रैल से 30 सितंबर तक सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक होता है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक आशुतोष श्रीवास्तव ने बताया कि समय सारिणी के अनुसार गुरुवार से शामली सीएचसी को छोड़कर अन्य सभी सीएचसी-पीएचसी में ओपीडी का वक्त सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक होगा।

30 गांवों में आज पांच पांच घंटे गुल रहेगी बिजली

जिले में आज पांच घंटे के लिए विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। इसके लिए अधिशासी अभियंता तृतीय उदय प्रताप सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया हैं। जिले के 400 केवी के विद्युत उपकेंद्र शामली पर विद्युत लाइन बनाई जाएगी। इसके लिए तार खींचने के कार्य के कारण आपूर्ति बाधित रहेगी। तीन उपकेंद्र से जुड़े करीब 30 गांवों के उपभोक्ता इससे प्रभावित रहेंगे।

जिले में 400 केवी के विद्युत उपकेंद्र का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके लिए 132केवी बुढ़ाना-खरड़ लाइन का तार खींचने का कार्य होगा। इसलिए आज तीन गांवों के ग्रामीणों को पांच घंटे बिजली कटौती का सामना करना पड़ेगा। अधिशासी अभियंता तृृतीय उदय प्रताप सिंह ने बताया कि जिले में 220 केवी विद्युत पारेषण खंड कंडेला शामली से पोषित 33केवी बहावड़ी लाइन से पोषित 33 बटा 11 केवी विद्युत उपकेंद्र भाजू, कुड़ाना, चूनसा से जुड़े विद्युत उपभोक्ताओं को सुबह आठ बजे से एक बजे तक आपूर्ति बंद रहेगी। बिजली बाधित रहने से गांव बाबरी, बुटराड़ी, कांजरहेड़ी, चूनसा, भाजू, कुड़ाना समेत करीब 30 गांव इससे प्रभावित होंगे। एक उपकेंद्र पर करीब 10 गांव लगते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.