Move to Jagran APP

खाप चौधरियों से शिकवा दूर करेंगे भाजपा के जाट नेता

जेएनएनशामली खाप चौधरियों से मिलकर भाजपा नेता सरकार का पक्ष रखेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने कृषि आंदोलन के दौरान हुई नाराजगी को दूर करने के लिए जाट नेताओं को खाप चौधरियों के घर भेजने का निर्णय किया है। इसके तहत केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान सहित अन्य नेता खाप चौधरियों से मिलकर नाराजगी दूर करने का प्रयास करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 10:28 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 10:28 PM (IST)
खाप चौधरियों से शिकवा दूर करेंगे भाजपा के जाट नेता
खाप चौधरियों से शिकवा दूर करेंगे भाजपा के जाट नेता

जेएनएन,शामली: खाप चौधरियों से मिलकर भाजपा नेता सरकार का पक्ष रखेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने कृषि आंदोलन के दौरान हुई नाराजगी को दूर करने के लिए जाट नेताओं को खाप चौधरियों के घर भेजने का निर्णय किया है। इसके तहत केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान सहित अन्य नेता खाप चौधरियों से मिलकर नाराजगी दूर करने का प्रयास करेंगे।

loksabha election banner

भाजपा ने जाट बिरादरी के कद्दावर नेताओं को खाप चौधरी और सामाजिक रूप से प्रभावी लोगों से मुलाकात करने को कहा है। इसके तहत केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान, प्रदेश सरकार में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनिवाल, स्थानीय विधायक तेजेंद्र निर्वाल 21 फरवरी को खाप चौधरियों से उनके घर जाकर मिलेंगे। इन्होंने कहा..

मुझे विधायक तेजेंद्र निर्वाल ने फोन कर भाजपा नेताओं के मिलने की जानकारी दी। कहा कि डा. संजीव बालियान, भूपेंद्र चौधरी सहित अन्य नेता घर पर मिलना चाहते हैं। किसानों के विषयों पर बातचीत की जाएगी।

-बाबा धर्मवीर सिंह, चौधरी निर्वाल खाप

-

मुझे अभी तक औपचारिक सूचना नहीं मिली है, लेकिन अगर कोई जनप्रतिनिधि आता है तो उनकी बात सुनी जाएगी। अपनी बात उनके समक्ष रखी जाएगी। संवाद तो होना चाहिए।

बाबा राजेंद्र सिंह, कार्यवाहक चौधरी गठवाला खाप

-----

किसी जनप्रतिनिधि ने अभी तक सीधा संपर्क नहीं किया है, लेकिन यह सूचना है कि भाजपा से जुड़े जनप्रतिनिधि मिलना चाहते हैं। उनसे तीन कृषि कानून और किसानों से जुड़े मुद्दों पर सवाल किए जाएंगे।

बाबा संजय सिंह, चौधरी कालखंडे खाप

-------

चौधरियों पर समाज को जोड़ने की जिम्मेदारी है। अगर भाजपा नेता घर पर मिलने आते हैं तो उनसे कृषि आंदोलन सहित विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की जाएगी।

बाबा सूरजमल, चौधरी बत्तीसा खाप

---

किसान देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। खाप चौधरियों पर समाज की बड़ी जिम्मेदारी है। इसी क्रम में 21 फरवरी को खाप चौधरियों से अन्य नेताओं के साथ मुलाकत की जाएगी। उनके भ्रम को दूर करने की कोशिश करेंगे।

-डा. संजीव बालियान, केंद्रीय मत्स्य पालन, दुग्ध एवं पशुपालन राज्यमंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.