Move to Jagran APP

चार घंटे रेलवे लाइन पर रहा भाकियू का डेरा

शामली जेएनएन भाकियू का चार घंटे तक शहर में धीमानपुरा फाटक के पास रेल लाइन पर डेरा रहा। कृषि कानूनों के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 09:41 PM (IST)
चार घंटे रेलवे लाइन पर रहा भाकियू का डेरा
चार घंटे रेलवे लाइन पर रहा भाकियू का डेरा

शामली, जेएनएन: भाकियू का चार घंटे तक शहर में धीमानपुरा फाटक के पास रेल लाइन पर डेरा रहा। कृषि कानूनों के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स तैनात रही। आंदोलन की इस अवधि में कोई ट्रेन या मालगाड़ी नहीं गुजरी। भाकियू ने अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

loksabha election banner

संयुक्त किसान मोर्चे ने गुरुवार के लिए रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। लाकडाउन के बाद से दिल्ली-शामली-सहारनपुर रूट पर ट्रेनों का संचालन अभी बंद ही है। सिर्फ हरिद्वार-उदयपुर एक्सप्रेस ही चल रही है। दोपहर में 12 बजे भाकियू पदाधिकारी धीमानपुरा फाटक के पास रेल लाइन पर पहुंचे थे। लाइन पर टैंट लगाया गया और धरना शुरू कर दिया। भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान ने कहा कि किसानों का आंदोलन तब तक चलेगा, जब तक तीनों काले कानून वापस नहीं लिए जाते। देश में इसी तरह तरह-तरह के आंदोलन चलते रहेंगे।

इस दौरान नगर अध्यक्ष योगेंद्र पंवार, ब्लाक अध्यक्ष दीपक शर्मा, देवराज पहलवान, गुड्डू बनत, शोकेंद्र चौधरी, अरविद खोडसमा, पप्पू सिंह, अमरदीप लाटियान, लखन सिंह, गुलफाम अंसारी, गय्यूर हसन, रक्षित चौधरी, कुलदीप कुमार, प्रदीप त्यागी, धीरज मलिक, सचिन चौधरी, देशपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

----

रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा के रहे इंतजाम

भाकियू का रेलवे स्टेशन पर जाने का कोई कार्यक्रम नहीं था, लेकिन वहां भी सुरक्षा के इंतजाम रहे। आरपीएफ, जीआरपी के साथ ही आदर्श मंडी और कोतवाली के पुलिसकर्मी भी मुस्तैद रहे।

----

सीओ ने किया था अनुरोध

भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान ने बताया कि सीओ प्रदीप कुमार आए थे। उन्होंने रेल लाइन से हटकर रेलवे स्टेशन पर बैठने की बात कही थी। लेकिन रेल रोको आंदोलन के तहत हमें रेल लाइन पर ही बैठना था।

---

'मोदी जी हम दिल्ली आगे..' पर थिरके

रेलवे लाइन पर धरने के दौरान काफी उत्साह भी देखने को मिला। जैसे ही 'मोदी जी हम दिल्ली आगे..' गाना चालू हुआ तो किसान उठ खड़े हुए और थिरकने लगे। किसान आंदोलन के गाने बीच-बीच में चलाए जाते रहे।

---

पुलिस का भी रखा ध्यान

दोपहर में तेज धूप से गर्मी हो गई थी। ऐसे में भाकियू की ओर से पानी की इंतजाम किया गया था। इसके बाद केले भी मंगवाए गए। पुलिस, आरपीएफ के जवानों को भी केले दिए गए।

---

किसान यूनियन ने दिया ज्ञापन

किसान यूनियन की ओर से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने बताया कि रेल रोको आंदोलन संयुक्त किसान मोर्चे ने घोषित किया था। शामली में ट्रेनों का संचालन अभी शुरू ही नहीं हुआ है। ऐसे में ज्ञापन दिया गया। हमारी मांग है कि तीन कृषि कानून वापस लिए जाएं, न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून बनाया जाए, उत्तर प्रदेश में गन्ने का दाम बढ़ाया जाए और बकाया भुगतान जल्द से जल्द कराया जाए। इस दौरान राष्ट्रीय महासचिव संजीव कुमार लिलौन, जिलाध्यक्ष अमित निर्वाल, जिला उपाध्यक्ष अमरीश राणा, प्रदेश संगठन मंत्री रणकुमार सिंह, मंडल महासचिव जयपाल सिंह, जिला उपाध्यक्ष ऋषिपाल मलिक आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.