Move to Jagran APP

हरियाणा सीमा पर पहुंचकर एएसपी ने परखी चेकिग व्यवस्था

चुनावी प्रक्रिया के दौरान अवैध व तस्करी की शराब को लेकर पुलिस और आबकारी विभाग गंभीर है। दिन रात जनपद की हरियाणा सीमा पर चेकिग चल रही है। अपर पुलिस अधीक्षक ने देर रात गुरुवार को झिझाना पहुंच कर कार्रवाई को देखा। कस्बे में पैदल मार्च भी किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 10:55 PM (IST)
हरियाणा सीमा पर पहुंचकर एएसपी ने परखी चेकिग व्यवस्था
हरियाणा सीमा पर पहुंचकर एएसपी ने परखी चेकिग व्यवस्था

जेएनएन, शामली। चुनावी प्रक्रिया के दौरान अवैध व तस्करी की शराब को लेकर पुलिस और आबकारी विभाग गंभीर है। दिन रात जनपद की हरियाणा सीमा पर चेकिग चल रही है। अपर पुलिस अधीक्षक ने देर रात गुरुवार को झिझाना पहुंच कर कार्रवाई को देखा। कस्बे में पैदल मार्च भी किया।

loksabha election banner

झिझाना में बिडौली चेक पोस्ट पर चौकी प्रभारी पवन सैनी व आबकारी निरीक्षक शिल्पी सिंह व प्रशांत सिंह की टीम चेकिग अभियान चलाए हुए है। रोजाना ही वहां पर शराब बरामद कर आरोपित पकड़े जा रहे हैं। गुरुवार देर रात अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने थाना झिझाना पहुंच कर पुलिस ने अपराध समीक्षा करते हुए शराब तस्करी के बारे में कार्रवाई की जानकारी ली।

रजिस्टर चेक करने के बाद थाना प्रभारी श्यामवीर सिंह के साथ कस्बे में पैदल मार्च किया। बाद में बिडोली चेक पोस्ट पर पहुंच कर चेकिग को देखा। पुलिस व आबकारी टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। झिझाना पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को चेकिग के दौरान 2 तस्करों सूरज व उसके पिता मोहन लाल निवासी मंगलौरा को बाइक पर हरियाणा मार्का शराब की 24 बोतल लाते हुए पकड़ा गया। मुकदमा दर्ज कर दोनों का चालान कर दिया गया।

पंचायत चुनाव के लिए गंभीरता से लें प्रशिक्षण

डीएम जसजीत कौर ने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए प्रशिक्षण को गंभीरता से लें। इसमें कोई भी शंका या संदेह हो तो पूरी तरह से स्पष्ट कर लें। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर मतदान केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं को दुरूस्त कर लिया जाए। किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

शुक्रवार को जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर पर त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-21 को सकुशल निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि ट्रेनिग के दौरान चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जो भी नियम कानून ट्रेनर्स बता रहे हैं। उनको भली-भांति अच्छे से समझ लें ताकि कोई जिज्ञासा न रहे। प्रशिक्षण के दौरान जो भी आपके समस्या हैं, उनको भी नोट करते रहे और संबंधित के माध्यम से उनको दुरुस्त कराते रहे ताकि बाद में कोई दिक्कत न हो। सभी बूथों पर समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि सभी के पास उच्च अधिकारियों एवं ट्रेनर्स के नंबर उपलब्ध हो। मतदान बूथों पर कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा। जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक शर्मा व डा. अमित मलिक समेत प्रशिक्षण ले रहे पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.