Move to Jagran APP

गर्मी के मौसम में भूखे नहीं रहेंगे पक्षी, रोटरी क्लब ने की पहल

रोटरी क्लब शामली ने भीषण गर्मी को देखते हुए अच्छी पहल की है। क्लब ने पक्षियों के लिए राम दी चिडि़या राम का खेत चुग लो चिड़िया भर-भर पेट कार्यक्रम के तहत गुरुद्वारा तिराहे पर स्थित पार्क में पक्षियों के लिए वाटर बाउल व दाना-पानी की व्यवस्था की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 10:36 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 10:36 PM (IST)
गर्मी के मौसम में भूखे नहीं रहेंगे पक्षी, रोटरी क्लब ने की पहल
गर्मी के मौसम में भूखे नहीं रहेंगे पक्षी, रोटरी क्लब ने की पहल

शामली, जेएनएन। रोटरी क्लब शामली ने भीषण गर्मी को देखते हुए अच्छी पहल की है। क्लब ने पक्षियों के लिए राम दी चिडि़या राम का खेत, चुग लो चिड़िया भर-भर पेट कार्यक्रम के तहत गुरुद्वारा तिराहे पर स्थित पार्क में पक्षियों के लिए वाटर बाउल व दाना-पानी की व्यवस्था की। ताकि पक्षी भी भीषण गर्मी के मौसम में आराम से अपना भोजन-पानी ग्रहण कर सकें।

loksabha election banner

पूर्व मंडल अध्यक्ष ने किया शुभारंभ

शनिवार को रोटरी क्लब शामली की ओर से भीषण गर्मी को देखते हुए शहर के गुरुद्वारा तिराहे पर गर्मी से बेहाल पक्षियों के लिए राम दी चिड़िया राम का खेत, चुग लो चिड़िया भर-भर पेट कार्यक्रम के तहत पक्षियों के लिए वाटर बाउल व दाना पानी की व्यवस्था के लिए स्टैंडी लगाई गई। जिसका शुभारंभ पूर्व मंडल अध्यक्ष रोटेरियन दीपक जैन व अजय गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया।

पक्षियों के लिए करें पानी दाने की व्यवस्था

रोटेरियन गुरमुख सिंह ने बताया कि इस समय पड़ रही भीषण गर्मी से जहां आम जनजीवन अस्तव्यस्त है। वहीं, पक्षी भी बुरी तरह बेहाल है। पक्षियों को गर्मियों में होने वाली दिक्कत को देखते हुए रोटरी क्लब द्वारा पानी का बाउल व दाना बाउल रखवाया गया है। उन्होंने सभी लोगों से भी अपील की कि वे अपने घरों की छतों पर पक्षियों के लिए पानी व दाने की व्यवस्था रखें ताकि पक्षियों को यहां वहां न भटकना पडे़। हम अधिक से अधिक पक्षियों व जानवरों के प्रति प्रेम को आने वाली पीढ़ी को बता सकें तथा जियो और जीने दो के सिद्धांत को कायम रख सकें। इस अवसर पर विकास चौधरी, पुनीत जैन, राजकुमार गर्ग, रुचि गोयल व सुधाकर आर्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.