Move to Jagran APP

शामली में पांच और जमाती Corona Positive, जिले में संक्रमितों की संख्‍या हुई आठ Shamli News

corona positive शामली में पांच और कोरोना पॉजिटिव मिलने से शहर में हड़कंप मचा हुआ है। बताया कि ये पांचों जमातिए त्रिपुरा के रहने वाले है। जो 17 मार्च को शामली आए हुए थे।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 11:00 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 11:00 AM (IST)
शामली में पांच और जमाती Corona Positive, जिले में संक्रमितों की संख्‍या हुई आठ Shamli News
शामली में पांच और जमाती Corona Positive, जिले में संक्रमितों की संख्‍या हुई आठ Shamli News

शामली, जेएनएन। तब्लीगी जमात ने कोरोना वायरस के प्रकोप को हवा देने का काम कर दिया है। शामली में क्वारंटाइन पांच और जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये त्रिपुरा निवासी हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या जिले में आठ हो गई है और सभी जमाती हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है। संक्रमितों को कोविड-1 अस्पताल में भर्ती करने और इनके साथ रहने वाले अन्य जमातियों को क्वारंटाइन वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने भी पुष्टि की है।

loksabha election banner

त्रिपुरा निवासी 12, पश्चिम बंगाल और हिमाचल निवासी एक-एक जमाती 17 मार्च को झिझाना की एक मस्जिद में आए थे। जब देश में निजामुद्दीन मरकज से निकली तब्लीगी जमात कोरोना वायरस के सितम को बढ़ाने का काम किया तो 27 मार्च को ये 14 जमाती दो घरों में छिप गए थे। पुलिस-प्रशासन की सख्ती को देखते हुए शरण देने वालों ने एलआइयू को सूचना दी थी। इसके बाद इन्हें पहले मस्जिद में क्वारंटाइन किया गया, लेकिन बाद झिझाना के एक इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन कर दिया गया था। इनके सैंपल 31 मार्च को जांच को भेजे गए थे। रविवार शाम को मेरठ मेडिकल कॉलेज में हुई जांच के बाद इनमें से पांच जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट मेल पर आने से पहले फोन पर सूचना मिल गई थी और इसके बाद हड़कंप मच गया। बता दें कि 24 मार्च को जिले में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आया था। संक्रमित युवक ठीक हुआ तो शुक्रवार शाम को तीन जमातियों के कोरोना पॉजिटिव होने की बुरी खबर मिली। इनमें दो बांग्लादेश और एक असम निवासी था। शनिवार को 26 सैंपल की रिपोर्ट आई थी और सभी निगेटिव थी, लेकिन रविवार को पांच पॉजिटिव मामले मिलने के बाद कोरोना का संकट शामली में भी बढ़ गया है।

इनका है कहना 

सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि पांच जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना मिल गई है। इन्हें अस्पताल में भर्ती कर उपचार दिया जाएगा। साथ ही इनके साथ रहने वाले जमातियों को क्वारंटाइन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। जिले में कोरोना पॉजीटिव केस की संख्या नौ होने पर जिले में सनसनी फैल गई है। लोगों के चेहरों पर खौफ साफ देखा गया।

त्रिपुरा निवासी पांच जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें झिझाना में ही क्वारंटाइन किया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम इन्हें कोविड-1 अस्पताल में भर्ती कराने के लिए पहुंच गई है। इनके साथ रहने वाले अन्य नौ जमातियों को निर्माणाधीन जिला अस्पताल स्थित क्वारंटाइन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। संपर्क में रहने वाले अन्य लोगों को चिन्हित किया जाएगा। साथ ही जहां-जहां ये रुके थे, उस स्थान को सैनिटाइज कराया जाएगा।

जसजीत कौर, जिलाधिकारी

तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव, औरैया में भर्ती

कैराना निवासी तब्लीगी जमात के दो लोग औरैया में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं के अस्पताल में भर्ती हैं और उपचार चल रहा है। जिले के स्वास्थ्य विभाग ने कैराना में इनके परिजनों की स्क्रीनिंग कर ली है और सभी ठीक हैं। कोरोना संक्रमित कैराना निवासी दो युवकों का उपचार पहले ही आगरा के एक अस्पताल में भी चल रहा है। ये दोनों भी जमात में आगरा गए थे। जिले में कोरोना पॉजिटिव तीन मामले हैं। पूर्व में संक्रमित पाए गए दुबई से आए कैराना निवासी युवक की रिपोर्ट दो बार निगेटिव आ चुकी है, लेकिन अभी आइसोलेशन वार्ड में ही रखा हुआ है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि कैराना के दो जमातियों के औरैया में कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना है। दोनों 15 मार्च को कैराना से दिल्ली चले गए थे । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.