Move to Jagran APP

नकदी गिनने के बहाने बुजुर्ग से 5500 ठगे

एसबीआइ मुख्य शाखा से पेंशन के रुपये निकालकर ले जा रहे बुजुर्ग से एक बदमाश ने रुपये गिनने के बहाने बातों में लगाकर 5500 रुपये ठग लिये। बुजुर्ग ने बाद में रकम गिनी तो उसे उसके कम होने का अहसास हुआ। धोखे का अहसास होते ही बुजुर्ग ने शोर मचा दिया लेकिन धोखेबाज का कुछ पता नहीं चल सका।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 09:42 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:07 AM (IST)
नकदी गिनने के बहाने बुजुर्ग से 5500 ठगे
नकदी गिनने के बहाने बुजुर्ग से 5500 ठगे

मुजफ्फरनगर: एसबीआइ मुख्य शाखा से पेंशन के रुपये निकालकर ले जा रहे बुजुर्ग से एक बदमाश ने रुपये गिनने के बहाने बातों में लगाकर 5500 रुपये ठग लिए। बुजुर्ग ने बाद में रकम गिनी तो कम होने का अहसास हुआ। धोखे का अहसास होते ही बुजुर्ग ने शोर मचा दिया, लेकिन धोखेबाज का कुछ पता नहीं चल सका।

loksabha election banner

एसडी इंटर कॉलेज से सेवानिवृत्त लाइब्रेरियन बेहड़ा आस्सा निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग ब्रजभूषण परिवार के साथ अग्रसेन विहार कालोनी में रह रहे हैं। ब्रजभूषण का पेंशन खाता रेलवे स्टेशन रोड स्थित एसबीआइ मुख्य ब्रांच में है। मंगलवार को बुजुर्ग ने खाते से 15000 रुपये निकालने के लिए बैंक पहुंचे थे। बुजुर्ग जब खाते से रुपये निकालकर बैंक से बाहर निकलते तो कमल टाकीज के करीब पीछे से उन्हें एक व्यक्ति ने आवाज लगाकर रोका। बताया कि उक्त व्यक्ति उनके पास आया और उन्हें उनके 500 रुपये का नोट गिरने की बात कहते हुए रोका। बाद में 500 का नोट बुजुर्ग के हाथ में देकर रुपये गिनने की बात कही। इस दौरान बुजुर्ग ने जेब से रुपये निकाले तो उन्हें अपने हाथ में लेकर स्वयं गिनने लगा। रुपये गिनते हुए एक पल के लिए उक्त व्यक्ति मुड़ा और अगले पल ही उसने बुजुर्ग को यह कहते हुए रुपये वापस कर दिए कि नोट पूरे हैं। बुजुर्ग ब्रजभूषण ने बताया कि थोड़ा आगे जाकर उन्होंने रुपये गिने तो उनमें से 5500 रुपये कम निकले। रुपये कम देख बुजुर्ग ने शोर मचा दिया। इस दौरान किसी ने थाना सिविल लाइन को भी सूचना दे दी। जिस पर वहां पहुंचे चीता मोबाइल पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग के साथ बैंक शाखा पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज देख आरोपित की पहचान का प्रयास किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.