Move to Jagran APP

जलालाबाद देहात की मतदाता सूची में बने 300 फर्जी वोट

गांव जलालाबाद देहात के ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर अपर जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह से मुलाकात की। ग्रामीणों ने एडीएम को शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि उनके मकानों पर फर्जी नामों से वोट बनवाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 10:51 PM (IST)
जलालाबाद देहात की मतदाता सूची में बने 300 फर्जी वोट
जलालाबाद देहात की मतदाता सूची में बने 300 फर्जी वोट

शामली, जेएनएन। गांव जलालाबाद देहात के ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर अपर जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह से मुलाकात की। ग्रामीणों ने एडीएम को शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि उनके मकानों पर फर्जी नामों से वोट बनवाए गए हैं। विशेष समुदाय वर्ग के नामों से वोट बनवाए गए हैं। उनके पते पर बने इन नाम के लोगों को जानते नहीं है। इसलिए यह फर्जी वोटों को कटवाया जाना चाहिए। ग्रामीणों ने एडीएम से डोर-टू-डोर सर्वे कराकर कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

सोमवार को जलालाबाद देहात के ग्रामीणों ने एडीएम को बताया कि उनके गांव में 300 से अधिक फर्जी वोट बने हुए हैं। जलालाबाद देहात मंडी भास्कर में दूसरे संप्रदाय के नामों से मकान संख्या 4, 11, 13, 12, 9, 20, 6, 14, 18, 21, 19 आदि पर फर्जी नामों से वोट बने हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस तरह से अनेक नाम वोटर लिस्ट में दर्शाए गए हैं, जबकि इन नामों के लोग गांव में कभी रहे नहीं है। ऐसे में इन नामों को सूची से कटवाया जाना जरूरी हैं। एडीएम ने प्रकरण में जांच कराकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। शिकायत करने वालों में जयपाल सैनी, नीरज पाल, सोनू पाल, पाली कश्यप, रमेश सैनी, योगेंद्र सेनी, अनुज पाल आदि शामिल रहे।

-- घर में घुसकर मारपीट में तीन घायल

थानाभवन : रंजिश के चलते घर में घुसकर आरोपितों ने एक परिवार के साथ मारपीट की। शोर सुनकर पहुंचे पड़ोस के लोगों ने बीच-बचाव कराया। मारपीट में तीन लोग घायल हो गए।

नगर के मोहल्ला हाफिज दोस्त निवासी नरेश पाल पुत्र सुखबीर सिंह ने थाने में तहरीर दी कि पड़ोस के ही कुछ युवक उनसे रंजिश रखते हैं। इसके चलते आरोपित कई बार मारपीट की घटना को अंजाम दे चुके हैं। आरोप है कि रविवार देर रात आरोपितों ने घर में घुसकर परिजनों पर हमला कर दिया। मारपीट में परिवार के नितिन, अंकित और स्वाति घायल हो गए। शोर-शराबा सुन आस-पड़ोस के लोगों ने बीच-बचाव कराया। तीनों गंभीर घायलों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां से गंभीर हालत के चलते तीनों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच प्रारंभ कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.